Breaking Newsउत्तरप्रदेशमेरठ

राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में निर्माण गुणवत्ता की हुई जांच, सामने आया भ्रष्टाचार

भ्रष्टाचारियों की मुख्यमंत्री व राज्यपाल से पत्र लिखकर की गई शिकायत

खबर वाणी संवाददाता

मेरठ। प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के अंतर्गत राजकीय कन्या इंटर कॉलेज हापुड़ रोड जनपद मेरठ में उत्तर प्रदेश वक्फ विकास निगम लिमिटेड द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य में घोर अनियमितता करने वाले भ्रष्ट अधिकारियों की उत्तर प्रदेश वक्फ विकास निगम के निदेशक शफात हुसैन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश से शिकायत की है शिकायती पत्र में उन्होंने कहा कि 18 सितंबर को राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में कराए जा रहे निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया गया जिसमें उन्होंने देखा कि निर्माण कार्य में पीली ईंट व चिनाई में बालू का अत्यधिक प्रयोग किया जा रहा था जो कि मानक में नहीं था।

जिसको ठेकेदार अंकित बालियान तथा मौके पर मौजूद विभाग के मोहम्मद नईम अवर अभियंता द्वारा स्वयं स्वीकार किया गया इसको लेकर निरीक्षण स्थल पर मौखिक रूप से जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को निर्माण कार्य रुकवाने के लिए आदेशित किया गया परंतु ठेकेदार अंकित बालियान द्वारा कार्य को नहीं रोका गया ठेकेदार ने बताया कि मेरे पास निर्माण कार्य रोकने का कोई लिखित आदेश नहीं है। इस पर जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मेरठ ने अधिशासी अभियंता उत्तर प्रदेश वक्फ विकास निगम लिमिटेड को पत्र लिखकर कार्य को रुकवाने का अनुरोध किया था।

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के पत्र भेजने के बावजूद भी अंसार हुसैन अधिशासी अभियंता एवं रिजवान खान सहायक अभियंता ने इस पर निर्माण कार्य करा रहे वी के कंस्ट्रक्शन कंपनी पर कोई कार्यवाही नहीं की शफात हुसैन ने कहा कि इससे यह प्रतीत होता है कि अधिशासी अभियंता सहायक अभियंता व अवर अभियंता वी के कंस्ट्रक्शन कंपनी से मिलकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं जो कि सरकार में निगम के हित में नहीं है।

वक्फ विकास निगम के निदेशक शफात हुसैन ने बताया कि 18 दिसंबर 2020 को उनके द्वारा निर्माण स्थल से लिए गए निर्माण सामग्री के सैंपल को जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी तथा वक्फ विकास निगम के श्री रिजवान अहमद सहायक अभियंता व विष्णु कुंटल अवर अभियंता द्वारा वीके कंस्ट्रक्शंस कंपनी को बचाने वह भ्रष्टाचार को छुपाने के उद्देश्य से उस सैंपल को जांच हेतु प्रस्तुत करते हुए थर्ड पार्टी जाँच कराते हुए धोखाधड़ी से दूसरी किस्त का भुगतान भी करा लिया।

जोकि नियम के विरुद्ध वक्फ विकास निगम के निदेशक ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री वह महामहिम राज्यपाल से शिकायत करते हुए कहा कि मेरे द्वारा जिलाधिकारी मेरठ व प्रबंध निदेशक उत्तर प्रदेश वक्फ विकास निगम को कई बार सूचित किया गया परंतु उनके स्तर से कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

शफात हुसैन ने अपने शिकायती पत्र में कहा कि थर्ड पार्टी जांच कराने करने वाले अधिकारी अनूप राय जैन सहायक अभियंता जिला ग्राम विकास अभिकरण मेरठ. मनीष कुमार सिंह वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय मेरठ. अरविंद कुमार सहायक अभियंता प्रा खं. लोक निर्माण विभाग मेरठ व उत्तर प्रदेश वक्फ विकास निगम में कार्यरत अधिशासी अभियंता अंसार हुसैन. सहायक अभियंता रिजवान खान. तथा अवर अभियंता विष्णु कुंटल के खिलाफ मुख्यमंत्री स्तर से जांच करा कर प्रशासनिक कार्रवाई करने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button