Breaking Newsदिल्ली NCR

कोविड 19 के नियमों का पालन न करने पर लाजपत नगर की सेंट्रल मार्केट अगले आदेश तक हुई बंद

खबर वाणी संवाददाता

दिल्ली। कोरोना जैसी महामारी बीमारी में लगे लॉकडाउन के चलते जहा कोरोना नियमों में रियायत मिलने के बाद लोगों ने एक बार फिर से लापरवाही दिखाना शुरू कर दिया था। जिसको देखते हुए प्रशासन एक बार फिर सख्त हो गया है। आपको बता दे कि कोरोना काल के दौरान दिल्ली में लगाई गई पाबंदियों के चलते कोरोना के मामलों में काफी हद तक कमी देखी गई। जिसके बाद दिल्ली सरकार ने कोरोना पाबंदियों में ढील देना शुरू कर दिया था। लेकिन लोगो को मिली कोरोना नियमों में रियायत के चलते लोगो ने लापरवाही दिखना शुरू कर दिया है। जिसके चलते इसी कड़ी में दिल्ली में कुछ बाजारों को फिर से बंद कर दिया गया हैं। गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश ने काफी बुरा वक्त देखा था। जब स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा जाने के कारण लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी। ऐसे में सभी राज्य सरकारों ने लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया था। जिसके एक महीने बाद कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाया गया था।

देश में कोरोना के आंकड़ों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 39,796 नए केस आए है और 723 मरीजों की मौत हुई है। फिलहाल देश में कुल 3,05,85,229 एक्टिव मामले है।

आपको बता दें कि कोरोना नियमों का पालन न होने के कारण लाजपत नगर की सेंट्रल मार्केट अगले आदेश तक के लिए बंद किया गया है। साथ ही लाजपत नगर मार्केट ट्रेडर एसोसिएशन से जवाब भी मांगा गया है, वहीं कोरोना नियमों का पालन न करने के मद्देनजर पुरानी दिल्ली के मशहूर सदर बाजार की रुई मंडी को भी बंद करने का आदेश जारी किया गया है। रुई मंडी को 5 जुलाई से 6 जुलाई तक बंद रखने का आदेश दिया है। हाल ही में प्रशासन ने रूई मंडी का निरीक्षण किया था। उस दौरान अधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान पाया कि लोगों द्वारा कोरोना नियमों का पालन नहीं किया जा रहा। जिसके बाद जिला प्रशासन रुई मंडी को 2 दिन बंद रखने का फैसला लिया है।

बाद में कोरोना पाबंदियों पर धीरे धीरे ढील दी गई थी। लेकिन अब लोगों की फिर से लापरवाही शुरू हो गई है। जिसको देखते हुए प्रशासन बिलकुल मुस्तैद है और चारों तरफ नजर बनाए हुए है।

Related Articles

Back to top button