Breaking Newsदिल्ली NCR

98 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए दिग्गज अभिनेता, दिलीप कुमार

PM मोदी समेत कई राजनेताओं ने दिलीप कुमार की मौत पर जताया दुःख

खबर वाणी ब्यूरो

दिल्ली।  दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में निधन हो गया। बॉलीवुड ‘ट्रेजेडी किंग’ के रूप में जाने जाने वाले दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को पिछले लंबे समय से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। जिन्हे पहली बार उपचार के लिए 6 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

हालांकि कुछ दिन बाद ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। उसके कुछ दिन बाद फिर से यानी की 30 जून को उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनका उपचार जारी था। बुधवार सुबह तड़के उनकी तबियत अचानक ज्यादा बिगड़ गई जिसके बाद उन्होंने 98 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा बोल दिया।

◆ दिलीप की मौत से सदमे में फैंस

बुधवार सुबह दिलीप की मौत की खबर मिलते ही उनके चाहने वाले और फैंस बेहद सदमे में है। हर कोई उनकी दी हुई बेहतरीन फिल्में को याद कर भावुक हो रहा है। उनकी इस मौत से बॉलीवुड गलियारे में भी शोक की लहर है।

◆समाजवादी पार्टी के महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने भी दिलीप कुमार की मौत पर जताते हुए प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने लिखा है।

 

सिने जगत के महानतम सितारों में से एक श्री दिलीप कुमार के निधन से एक युग की समाप्ति। उनकी लाजवाब अदाकारी को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। शत शत नमन !

◆ पत्नी सायरा बानो मीडिया से साझा करती थी हेल्थ बुलेटिन

30 जून को दिलीप कुमार के अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनकी पत्नी सायरा बानो अक्सर मीडिया के साथ उनके हेल्थ बुलेटिन को साझा करती थी। हाल ही में सायरा बानो ने मीडिया के जरिए बताया था की दिलीप कुमार की तबियत पहले से ठीक है। फिलहाल उन्हें अस्पताल से छुट्टी नहीं दी जा रही है।

◆ 65 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर चुके थे ‘ट्रेजेडी किंग’

बॉलीवुड के ‘ट्रेजेडी किंग’ के रूप में जाने जाने वाले इस दिग्गज अभिनेता का करियर छह दशकों से अधिक का है। उन्होंने अपने करियर में 65 से अधिक फिल्मों की, अपने शानदार अभिनय से लोगों के दिलो के अपनी छाप छोड़ी। उन्होंने ‘देवदास’ (1955), ‘नया दौर’ (1957),’मुगल-ए-आजम’ (1960), ‘गंगा जमुना’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में ना सिर्फ अभिनय किया बल्कि अपने रोल से लोगो के दिलों में एक ऐसी जगह बनाई। जिसे सदियों सदियों तक लोगों के लिए भुला पाना बेहद मुश्किल है। इसके अलावा उन्होंने ‘क्रांति’ (1981) ‘कर्म’ (1986) और ‘किला’ (1998) में देखा गया था। किला उनकी आखिरी फिल्म थी।

◆ PM मोदी समेत कई नेताओं ने जताया दुख

अभिनेता दिलीप कुमार की मौत का दुख ना सिर्फ उनके चाहने वाले और फैंस तक सीमित है बल्कि उनके दुनिया से जाने हर कोई इंसान बेहद परेशान है।

दिलीप की मौत पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दुख प्रकट किया है। पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा की दिलीप कुमार जी को एक बेहतरीन अभिनेता के रूप में लोग हमेशा हमेशा याद रखेंगे। उन्हें अद्वितीय प्रतिभा का आशीर्वाद प्राप्त था, जिसके कारण हर वर्ग के लोग उनको पसंद करते थे। उनका इस तरह से जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक बड़ी क्षति है। उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना।

Related Articles

Back to top button