Breaking Newsउत्तरप्रदेशमेरठ

कांग्रेस नेता अभिमन्यु त्यागी ने बढ़ती महंगाई को लेकर सड़को पर साइकिल,स्कूटी बाइक को पैदल लेकर निकली पदयात्रा

खबर वाणी संवाददाता

मेरठ। जनपद के किला परीक्षितगढ़ मार्ग पर माछरा ब्लॉक के ग्राम जई में आज कांग्रेस नेता अभिमन्यु त्यागी ने अपने साथियों के संग पेट्रोल डीजल गैस के बढ़ते दामों और चौतरफा बढ़ती मंहगाई के विरोध में साइकिल चलाकर और स्कूटी बाइक को पैदल लेकर चलकर ग्राम में और हाईवे पर पदयात्रा की।
इस मौके पर अभिमन्यु त्यागी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आपराधिक घटनाएं बढ़ रही है, जिसका एक कारण बढ़ती महंगाई है। प्रदेश के साथ पूरे देश में गैस सिलेंडर व पेट्रोल-डीजल के दामों में आग लगी हुई है, जो महंगाई लोगों पर भारी पड़ रही है।

युवा बेरोजगारी और किसान विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे हैं। डीजल पेट्रोल की कीमतों में मई जून में ही बीस बार बढ़ोतरी हो चुकी है। अभी भी कीमत लगातार बढ़ रही है। जबकि देश की जनता का धंधा कोरोना महामारी से प्रभावित होकर नुकसान में है।

कोरोना काल में देश की आर्थिक व्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है। मई जून और जुलाई के पहले सप्ताह में कई पदार्थो के दामों को आसमान पर पहुंचा दिया है। जिसमे खाद्य पदार्थ जैसे सरसों, रिफाइंड का तेल हो या दाल के दामों में बढ़ोतरी हो गई है। इसका असर सीधे लोगों की भोजन की थाली पर पड़ रहा है।

जिससे जनता भुखमरी की कगार पर है। देश की जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वही रिजर्व बैंक के गवर्नर ने मई माह में कहा था डीजल व पेट्रोल की कीमतों में कमी करना आवश्यक है परंतु गवर्नर की अपील पर ध्यान न देकर पेट्रोल और डीजल कीमतों में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है।

यूपी में पेट्रोल जहां रु100/लीटर का आंकड़ा छूने वाला है तो डीजल रू 90/लीटर पर पहुंच गया है। गैस सिलेंडर भी धीरे धीरे रु 1000 के करीब पहुंच रहा है और सब्सिडी भी खत्म हो गई है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार दोनों मिलकर पेट्रोल डीजल गैस पर टैक्स लगा रही हैं। कांग्रेस की मांग है कि जनहित के लिए डीजल पेट्रोल गैस की कीमतों को कम करना बेहद जरूरी है।

इस मौके पर प्रमोद त्यागी, जॉनी जाटव, दीपक शर्मा, राहुल गौतम, गौरव जाटव, कृष्ण गिरी, श्रीप्रकाश त्यागी, नितिन तोमर, पुष्पेंद्र त्यागी, इकबाल अहमद, अंकुर गुप्ता, नावेद, नदीम अली, दानिश फरीदी, जुहैब कुरेशी, समेत सेंकड़ों लोग पदयात्रा में शामिल थे।

Tags

Related Articles

Back to top button