Breaking Newsउत्तरप्रदेश

खतौली गंग नहर पर बने ब्रिटिश कालीन पुल का एक हिस्सा धसा, मचा हड़कंप, संबंधित विभाग ने मरम्मत कार्य कराया शुरू

संबंधित विभाग ने आनन फानन में पुल को रैलिंग लगाकर आवाजाही पर लगाई रोक

भगत सिंह / वसीम अहमद

मुजफ्फरनगर। जनपद में आज हुई झमाझम बारिश से जहां एक तरफ नगर वासियों एवं किसानों के चेहरे खिल उठे हैं तो वहीं दूसरी तरफ खतौली कस्बे में ब्रिटिश कालीन पुल का एक कोना (हिस्सा)तेज बारिश की वजह से धँस गया जिस कारण पुल के नीचे की दीवार भी गंग नहर में समा गई।

उधर ब्रिटिश कालीन पुल के एक हिस्से के धँस जाने की सूचना मिलते ही सम्बंधित विभाग के अधिकारी आनन फानन में ही मोके पर पहुंचे तथा मजदूरों को लगा पुल के दोनों तरफ रैलिंग व् दीवार करा पुल की मररमत के कार्य को शुरू करा दिया है गंग नहर पर बना यह पुल 18 50 ईस्वी का बना हुआ बताया जा रहा है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के कस्बा खतौली के चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग का है जहां एक तरफ जिले भर के साथ ही कस्बे में भी झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी से निजात दिलाई तो वहीं इस बारिश से जनता के साथ ही किसानों के भी चेहरे खिल उठे, वहीं दूसरी तरफ इस बारिश ने एक बड़ा नुकसान भी कर दिया है।

बताया जा रहा है कि ब्रिटिश कालीन 1850 में बने गंग नहर पुल का आज एक कोना (हिस्सा) अचानक तेज बारिश के चलते गंग नहर में धँस गया जिससे आस पास से गुजरने वाले लोगों के साथ ही स्थानीय नागरिकों में हड़कंप मच गया और आनन फानन में ही इस मामले की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही समवन्धित विभाग को भी दी गई।

पुल के धंसने की सूचना मिलते ही समवन्धित विभाग के अधिकारी/कर्मचारी आनन फानन में मोके पर पहुंचे और पुल का निरीक्षण कर धँसे पुल की मररमत का कार्य शुरू कराया साथ ही साथ यहां लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगाते हुए रेलिंग और दीवार करा दी। अगर सूत्रों की माने तो यदि जनपद में इसी तरह एक दो दिन तेज बारिश हुई तो निश्चित ही पुल को बड़ा खतरा हो सकता है।

Tags

Related Articles

Back to top button