Breaking Newsउत्तरप्रदेश

सड़क हादसे मे पति-पत्नी की दर्दनाक मौत, दंपत्ति के शवों को एम्बुलेंस की जगह टैक्टर-ट्रॉली में डालकर ले गयी पुलिस

बाईक सवार दंपत्ति अपने गांव से जा रहे थे बुढ़ाना की तरफ, प्राइवेट बस ने दंपत्ति को चपेट लेकर उतार दिया मौत के घाट

भगत सिंह / कुलदीप वर्मा

मुजफ्फरनगर। जनपद के कस्बा बुढाना में कांधला रोड पर उस वक्त बड़ा सड़क हादसा हो गया जब बाइक सवार दंपत्ति अपने गांव से बुढाना की तरफ जा रहे थे, बताया जा रहा है कि यहां तेज रफ्तार एक प्राइवेट बस ने बाइक सवार दंपत्ति को अपनी चपेट में लेकर मौत के घाट उतार दिया, हादसे के बाद बस चालक बस को मौके पर ही छोड़कर जहां फरार हो गया तो वही सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम को भेज मौके पर खड़ी बस को भी कब्जे में लेकर थाने ले आई , यहां पुलिस विभाग की एक बड़ी लापरवाही भी उस वक्त देखने को मिली जब पुलिस द्वारा दोनों मृतकों के शवों को बजाय एंबुलेंस के ट्रैक्टर ट्रॉली में ही लादकर मोर्चरी पर भेजा गया, इस पूरे मामले में कहीं ना कहीं पुलिस पर भी सवालिया निशान खड़े होते दिखाई दे रहे हैं।

आखिर योगी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश में तमाम स्वास्थ्य एंव सुरक्षा संबंधित सेवाएं जैसे यूपी 112 डायल, 108 एंबुलेंस 102 एंबुलेंस प्रदेश भर के साथ ही जनपद में भी पर्याप्त संसाधनों के साथ मौजूद है जिसके बाद भी यहां पुलिस ने दोनों के शवों को ट्रैक्टर ट्रॉली से मोर्चरी भेज दिया जोकि बड़ी लापरवाही दिखाई दे रही है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मु0 नगर के बुढ़ाना कोतवाली अंतर्गत कांधला मार्ग पर स्थित एक स्कूल के पास का बताया जा रहा है जहां क्षेत्र के गांव कुरालसी निवासी कृष्णपाल अपनी पत्नी मीनाक्षी को साथ लेकर बुढ़ाना की तरफ आ रहा था।

तभी एक तेज रफ़्तार अनियंत्रित बस ने बाईक सवार दंपत्ति को अपनी चपेट मे ले लिया जिसके चलते बाईक सवार पति – पत्नी की मोके पर ही दर्दनाक मौत हो गई हादसे के बाद बस चालक बस को मोके पर ही छोड़कर फरार हो गया तो वहीं उसमे बैठी सवारियां भी इधर उधर हो ली।

किसी ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को भी दे दी सूचना मिलते ही बुढ़ाना पुलिस मोके पर पहुंची और क्षतिग्रस्त वाहनों को मुख्य सड़क से एक साईड करा दोनों के शवो को ट्रैक्टर ट्राली में रखवाकर अस्पताल भेज दिया।

हादसे के बाद यहां पुलिस की बड़ी लापरवाही उस वक्त देखने को मिली जब पुलिस ने दोनों के शवो को ट्रैक्टर ट्राली में रखवाकर अस्पताल भेज दिया यहां स्थानीय निवासियों का दबी जुबान से कहना था की यूँ तो होगी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश में तमाम स्वास्थ्य एंव सुरक्षा संबंधित सेवाएं जैसे यूपी 112 डायल, 108 एंबुलेंस 102 एंबुलेंस प्रदेश भर के साथ ही जनपद में भी पर्याप्त संसाधनों के साथ मौजूद है।

जिसके बाद भी यहां पुलिस ने दोनों के शवों को ट्रैक्टर ट्रॉली से मोर्चरी भेज दिया जोकि बड़ी लापरवाही दिखाई दे रही है क्या इनके लिए कसबे में कोई भी सरकारी एम्बुलेंस या प्राइवेट एम्बुलेंस उपलब्ध नही हो सकती थी?

क्या 112 डायल जोकि की 108 एम्बुलेंस की ही तरह लोगों की सहायतार्थ काम कर रही उसमे इन्हें नही ले जाया जा सकता था ये अपने आप में पुलिस पर एक सवालिया निशान है। हादसे के बाद सीओ बुढ़ाना विनय गौतम का कहना है उक्त घटना में मामला दर्ज कर लिया गया है बस को कब्जे में ले लिया गया है फरार चालक की तलाश की जा रही है।

Tags

Related Articles

Back to top button