Breaking Newsउत्तरप्रदेश

रूपयों के लालच में किया था बच्चे का अपहरण, बदमाशों से पुलिस ने मुठभेड़ कर बच्चे को सकुशल छुड़ाया

मुठभेड़ में पकड़े तीनो बदमाशों में से एक बच्चे का रिशतेदार भी शामिल, पकड़े गए बदमाशों से अवैध असलहे व खोके बरामद किए गए

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद की थाना नई मंडी पुलिस ने क्षेत्र से अपरहरण हुए 7 साल के बच्चे को मुठभेड़ के दौरान जहां बंधक मुक्त करा लिया तो वहीं मौके से तीन अपरहरणकर्ताओं बदमाशों  को भी दबोच लिया है। साथ ही पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से अवैध अस्लेह, कारतूस, खोके भी पुलिस ने बरामद किए है, हालाँकि इस मुठभेड़ के दौरान दो पुलिस कर्मी भी घायल बताये जा रहे है। जिन्हें पुलिस अधिकारीयों ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है, पुलिस सूत्रों की माने तो बच्चे का अपरहरण रुपयों के लालच में किया गया था, अपरहरणकर्ताओं में बच्चे का रिश्तेदार भी शामिल था नेशनल हाईवे 58 पर स्थित चौकी बागोवाली क्षेत्र में स्थित एक बन्द पड़े ईट भट्टे पर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है।

 

दरअसल पूरा मामला जनपद मुज़फ्फरनगर जनपद के थाना नई मंडी अंतर्गत अल्मासपुर गांव का है जहां से गत दिनांक 10/8/2021 को सुबह सवेरे अज्ञात बाईक सवार बदमाशों द्वारा क्षेत्र के वंश पुत्र मोनू उम्र सात वर्ष का उस समय अपरहण कर लिया था जब वह ट्यूशन गया था लेकिन वापस नही लौटा।

बच्चे की परिजनों ने हर सम्भव जगहों पर तलाश के बाद जहां बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में लिखा दी थी तो वहीं खुद भी तमाम रिश्तेदारी एंव अन्य जगहों पर तलाश में जुट गए थे। तो वहीं थाना नई मंडी पुलिस ने भी अपनी सक्रियता दिखाते हुए इस मामले के खुलासे के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा दिया नई मंडी पुलिस ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों के दिशा निर्देशनो के अनुपालन में इस मामले में कई टीमो का गठन करते हुए छान बीन शुरू कर दी थी।

आज थाना नई मंडी पुलिस को मुखबिर खास से एक सटीक सूचना मिली की कुछ लोग एक बन्द पड़े ईट के भट्टे पर एक मासूम बच्चे के साथ मौजूद हैं। जिसके चलते थाना प्रभारी अनिल कुमार कपरर्वान, इंस्पेक्टर क्राईम सुशील सैनी ने आलाधिकारियों को मामले की जानकारी देने के साथ ही भारी फ़ोर्स और सर्विलांस टीम के साथ मोके पर जाकर देखा।

जहां पुलिस ने ईट भट्टे पर सटीक सूचना के आधार पर घेराबन्दी करते हुए बदमाशों को आत्म समर्पण के लिए ललकारा तो वहीं बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक भागने का प्रयास किया पुलिस ने भी आत्म रक्षार्थ जवाबी कार्यवाही करते हुए भाग रहे बदमाशों की घेराबन्दी करते हुए फायर झोंक तीन बदमाशो को घायल व् गिरफ्तार कर लिया। उधर पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ की सूचना मिलते ही सीओ नई मंडी हिमांशु गौरव व एसपी सिटी अर्पित विजय वर्गी भी मोके पर पहुंच गए।

जहां पकड़े गए बदमाशो के पास से पुलिस ने अवैध अस्लेह,कारतूस एंव खोके बरामद किये है तो वहीं अपरहरण किये हुए बच्चे को भी सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस अधिकारीयों ने बताया की बच्चे के अपरहरण कर्ताओं में एक बदमाश बच्चे का रिश्तेदार भी है जिसमे ही चन्द रुपयों के लालच में बच्चे का अपरहरण कराया था।

यहां पुलिस ने घायल बदमाश व पुलिस कर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया तो वहीं बच्चे के परिजनों को मोके पर बुलवाकर उन्हें बच्चा सौंप दिया जिसे पाकर उसके परिजन फुले नही समाये तथा उन्होंने थाना नई मंडी पुलिस का आभार जताया है।

◆ बच्चे का अपरहरण करने वाले शातिर बदमाशों के नाम पते…

1: दीपक पुत्र जयपाल निवासी गांव कुटबा थाना शाहपुर मु0 नगर।
2: सुनील पुत्र सुरेन्द्र निवासी गांव कुटबी थाना शाहपुर मु0 नगर।
3: मोहित पुत्र बलबीर निवासी गांव चांदपुर थाना शाहपुर जोकि अपरहरर्त बच्चे के पिता मोनू की मौसी का लड़का बताया जा रहा है।

पुलिस अधिकारीयों ने बताया की अपरहरर्त बच्चे वंश के पिता मोनू की 7 बीघा जमीन रेलवे फ्रेट कॉरिडोर गांव बेगराजपुर में बिकी थी जिसका मोटा रुपया मोनू को मिला था इस बाद की जानकारी मोनू के मौसी के लड़के मोहित को भी थी बस इसी के चलते रुपयों के लालच में ही मोहित ने मोनू के लड़के वंश का अपरहरण कराया था।

◆ पकड़े गए बदमाशों से बरामदगी
तीन तमंचे 315 बोर व् 312 बोर, सात जिन्दा व् कई खोका कारतूस, बरामद किये गए है।

◆ अपरहरर्त बच्चे को बरामद करने वाली पुलिस टीम

● 1: अनिल कुमार कपरर्वान थाना प्रभारी थाना नई मंडी, सुशील कुमार सैनी इंस्पेक्टर क्राईम,एस एस आई थाना नई मंडी मनोज कुमार शर्मा, एस आई योगेन्द्र शर्मा चौकी इंचार्ज कूकड़ा मंडी, गौरव चौकी इंचार्ज बागोवाली, एस आई ज्ञानेन्द्र चौकी इंचार्ज जेल चौकी, एस आई नेत्रपाल चौकी इंचार्ज गांधी कॉलोनी ,एस आई तपन नई मंडी, हैड कांस्टेबिल हरवेंद्र,प्रमोद,तरुण पाल,सुशील सहित सर्विलांश इंस्पेक्टर रमेश राणा, एस आई मोहित, हैड कांस्टेबिल सोनू आदि पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

Tags

Related Articles

Back to top button