Breaking Newsउत्तरप्रदेश

किसान महापंचायत को लेकर मुज़फ्फरनगर पहुंचे ADG और DIG ने की भाकियू नेताओ से वार्ता

भारी फ़ोर्स के साथ ही कई पुराने अधिकारीयों को किया गया तैनात, अभिषेक यादव एसएसपी

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जनपद में 5 सितम्बर को राजकीय इंटर कालेज के मैदान में होने वाली किसान महापंचायत को लेकर जिला पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड़ पर आ चुका है। जिसके चलते जनपद में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं,पुलिस प्रशासन इस किसान महापंचायत की ग्राउंड से लेकर के आसमान तक की निगरानी करने की तैयारी में है और साथ ही शहर से लेकर गांव देहात तक फोर्स तैनात किया जाएगा, महापंचायत में सुरक्षा व्यवस्था के लिए स्थानीय पुलिस के साथ-साथ लगभग आठ कंपनी पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स और मेरठ जोन के सभी जनपदों की पुलिस तैनात रहेगी, गुरुवार की देर शाम मेरठ से एडी जी राजीव सब्बरवाल किसान महापंचायत स्थल का जायजा करने मुज़फ्फरनगर पहुंचे।

जंहा उन्होंने चौधरी नरेश टिकैत और भारतीय किसान यूनियन के नेताओ से सड़क, यातायात और पंचायत स्थल की सुरक्षा को लेकर चर्चा की, वंही भारतीय किसान यूनियन ने 5 सितम्बर के दिन सभी जनपद वासियो से इस महापंचायत में आने की अपील की है।

दरअसल तीन कृषि कानूनों के विरोध में पिछले 9 माह से दिल्ली बॉर्डर पर जमे किसानों की मांग को सरकार द्वारा ना माने जाने को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 5 सितंबर को मुज़फ्फरनगर के राजकीय इंटर कालेज के मैदान में किसान महापंचायत करने का निर्णय लिया गया था जिसकी तमाम तैयारियां पूरी हो चुकी है।

महापंचायत में बड़ी संख्या में किसानों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। जिसमे पंजाब हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल, उत्तराखंड, पश्चिमी बंगाल के साथ साथ उड़ीसा और केरल से लाखो की संख्या में किसान मुज़फ्फरनगर पहुंचेंगे।

उधर एसएसपी अभिषेक यादव ने सुरक्षा व्यवस्था की कमान खुद संभाली हुई है एसएसपी ने बताया कि महापंचायत में आठ कंपनी पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स को अलग-अलग स्थानों पर तैनात किया जाएगा।स्थानीय फोर्स के साथ-साथ अन्य जिलों से एक हजार पुलिसकर्मियों की महापंचायत के मद्देनजर तैनाती की जाएगी।

इनमें सिपाही, दारोगा, इंस्पेक्टर, सीओ और एसपी स्तर के अधिकारी शामिल रहेंगे।

तो वहीं मेरठ जोन के सहारनपुर, शामली, मेरठ, गाजियाबाद, बागपत आदि जिलों से भी महापंचायत के मद्देनजर फोर्स मंगाया जा रहा है। शहर से लेकर देहात तक हाईवे समेत संपर्क मार्गों तक भारी फोर्स तैनात रहेगा और ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी। शहर के मुख्य चौराहों, एंट्री प्वाइंट समेत महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी लगाए गए हैं। महापंचायत के दौरान भारी संख्या में पुलिस, पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया जाएगा।

वंही किसान महा पंचायत को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने आम जनता से 5 सितम्बर को घर में रहने की अपील करते हुए कहा है की कई राज्यों से लाखो की संख्या में किसानो के मुज़फ्फरनगर पहुँचने पर जनपद में यातायात व्यवस्था चौपट हो सकती है शहर के सभी मार्गो और मुख्य चोराहो पर जाम लग सकता है इस लिए सभी जनपद वाशियो से अनुरोध है की वो 5 सितम्बर को अपने अपने घर में ही रहे बाहर ना निकले उन्होंने आस पास के ग्रामीणों में पंचायत कर किसानो से अधिक से अधिक संख्या में इस महापंचयत में पहुंचने का आह्वाहन किया है।

उधर किसान महापंचायत को लेकर कहीं भी जिला प्रशासन की ओर से कोई भी ढिलाई नहीं बरती जा रही क्योंकि लगभग पिछले 7 से 8 सालों में जनपद में जितने भी पुलिस अधिकारी पब्लिक में लोकप्रिय रहे हैं उन पुलिस अधिकारियों को इस महापंचायत में ड्यूटी पर बुलाया गया है जिनमें मुजफ्फरनगर में पूर्व में रहे एसपी सिटी श्रवण कुमार के अलावा जनपद में लंबे समय तक इंस्पेक्टर रहने के बाद सीओ बने चमन सिंह चावड़ा, पी पी सिंह और अरुण सिंह को भी महापंचायत के दौरान ड्यूटी पर बुलाया गया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button