Breaking Newsउत्तरप्रदेश

वन स्टॉप सेंटर प्रभारी पर की गई बड़ी कार्यवाही,सेंटर प्रभारी को किया गया कार्यमुक्त

परिजनों का आरोप, युवती को वन स्टॉप सेंटर से बाहर निकाल कर कराई गयी शादी, लिए गए 50 हजार, आलाधिकारियों ने मामले में जांचोपरांत की बड़ी कार्यवाही

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में वन स्टॉप सेंटर प्रभारी पर आखिरकार गाज गिर ही गई, बताया जा रहा है की उक्त महिला अधिकारी द्वारा एक युवती को 50 हजार लेकर जहां स्टॉप सेंटर से न केवल बाहर निकाल लिया था। बल्कि उसकी मन माफिक युवक से शादी के लिए बकायदा गाजियाबाद कोर्ट तक ले गई और वापस रात में फिर से स्टॉप सेंटर में दाखिल भी कर दिया। मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब लड़की के परिजनों ने मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस और जिले के आलाधिकारियों तक से कर दी, अब जाँच पड़ताल के बाद सोमवार को जिला संचालक समिति के द्वारा वन स्टॉप सेंटर प्रभारी को कार्यमुक्त करते हुए आगे की जाँच बैठा दी तो वहीं अब जिला प्रोबेशन अधिकारी का चार्ज भी नगर मजिस्ट्रेट को सौपा दिया गया।

 

दरअसल आपको बता दे की कुछ दिन पूर्व 6 सितम्बर को वन स्टॉप सेंटर प्रभारी के द्वारा सूचना पर छपार थाना क्षेत्र से एक युवती जिसका काल्पनिक नाम मीनू को रेस्क्यू कराया गया था।

जिसे जिला महिला अस्पताल में स्थित वन स्टॉप सेंटर पर रखा गया था लेकिन 7 सितम्बर को महिला के परिजनों द्वारा ये आरोप लगाते हुए हँगामा किया गया था कि वन स्टॉप सेंटर प्रभारी नीरू के द्वारा उस युवती से मोटी रकम लेकर उसकी गाजियबाद ले जाकर शादी करा दी गई।

जहां एक तरफ वन स्टॉप सैंटर पर परिजनों का ख़ासा हंगामा भी हुआ था और मोके पर पुलिस को भी आना पड़ा था लेकिन आरोपी महिला अधिकारी युवती को स्टॉप सैंटर पर नही लेकर पहुंची जिसके बाद परिजनों द्वारा जिले के आलाधिकारियों सहित पुलिस में आरोपी महिला अधिकारी नीरू के खिलाफ कार्यवाही की धमकी के बाद रात्रि में वन स्टॉप सैंटर प्रभारी युवती को गुपचुप तरीके से लेकर पहुंची।

इस पुरे मामले में जिले के अधिकारियों द्वारा जाँच पड़ताल की गई तो परत दर परत खुलती चली गई जिसके चलते जिला संचालक समिति के द्वारा इसकी जाँच जिला प्रोबेशन अधिकारी मुश्फकीम को दी गई।

जाँच के दौरान आरोप सही पाये जाने पर आज जिला संचालक समिति के द्वारा वन स्टॉप सेंटर प्रभारी नीरू रानी की तुरंत सेवा समाप्त कर दी गई है और साथ ही जिला प्रोबेशन अधिकारी का चार्ज भी ये कहते हुए नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह को सौंप दिया गया है,कि इस विभाग पर कार्य का भार अधिक होता है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button