Breaking Newsउत्तरप्रदेश

छात्राओं को महिला सशक्तिकरण, आत्म रक्षार्थ के गुर सिखा रही क्रांति कारी शालू सैनी

साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की अध्यक्षा शालू सैनी कोरोना काल में भी कर चुकी है बे मिसाल कार्य,जरूरतमंदों की निस्वार्थ सेवा सहित कोरोना काल में मौत के गाल में समाये लोगों के अंतिम संस्कार भी कर चुकी

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जिले में साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की क्रांति कारी शालू सैनी व् उनकी टीम ने जहां गत वर्ष कोरोना महामारी में जरूरत मन्दो की निस्वार्थ सेवा सहित कोरोना काल के गाल में समाये लोगों के अंतिम संस्कार सहित अंतिम क्रियाओं तक को एक महिला होकर अंजाम दिया था, तो वहीं अब क्रांति कारी शालू सैनी द्वारा जिले में छात्राओं को आत्म निर्भर बनाते हुए महिला सशक्तिकरण-आत्मरक्षार्थ अपनी सुरक्षा के लिए मजबूत बनाने के उद्देश्य के चलते छात्राओं को जुड़ो कराटे का प्रशिक्षण दिया जा रहा है जिसके चलते थाना नई मण्डी अंतर्गत गांधी कॉलोनी में स्थित सनातन धर्म कन्या इंटर कॉलेज में सप्ताह भर चलने वाले इस जुड़ो कराटे प्रशिक्षण कार्यक्रम में सैंकड़ों छात्राएं जुडो कराटे सीख रही है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुज़फ्फरनगर की अग्रणी समाजसेवी संस्था साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट का है जिसकी रास्ट्रीय अध्यक्षा क्रांति कारी शालू सैनी है कहने को ये एक महिला हैं लेकिन अगर इनके हौसले और जज्बे की बात करें तो अच्छे अछो को ये पीछे छोड़ चुकी है।

गत वर्ष जहां भारत सहित प्रदेश भर और जिले में कोरोना जैसी महामारी ने सभी को जकड़ लिया था जिसमे सैंकड़ों की मौत भी हो चुकी उस जैसी भयानक बीमारी में जहां साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की क्रान्ति कारी शालू सैनी व उनकी टीम ने न केवल जरूरत मन्दो की सेवा खान पान तक की मदद की है।

बल्कि ऐसे लोगों जिनके परिजन भी उन्हें हाथ तक लगाने में डरते थे उनके अंतिम संस्कार से लेकर अंतिम क्रियाएँ तक क्रांतिकारी शालू सैनी ने की है।

अब जहां एक तरफ सूबे की योगी सरकार अपने साढे चार साल विकास के लिए बे मिसाल के दावे कर रही है तो वहीं क्रांति कारी शालू सैनी और उनकी टीम सरकार से इतर महिलाओं और युवतियों को आत्मनिर्भर,आत्म रक्षार्थ,स्वालम्बी और खुद को मजबूत बनाने के लिए स्कूली छात्राओं को जुड़े कराटे का प्रशिक्षण दे रही है।

यहां थाना नई मंडी अंतर्गत गांधी कॉलोनी में स्थित सनातन धर्म कन्या इंटर कॉलेज में सप्ताह भर चलने वाले इस कार्यक्रम में सैंकड़ों छात्राएं जुडो कराटे का प्रसिक्षण ले रही है।

यहां क्रांति कारी शालू सैनी ने बताया की साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसमे छात्राओं को जुडो कराटे का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

हमारी संस्था द्वारा समय समय पर अनेकों कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहे है सरकार द्वारा किसी भी तरह के बिना अनुदान, हर्जे खर्चे के हम और हमारी संस्था से जुड़े पदाधिकारी एंव कार्यकर्ता स्वम के खर्चे से यह सब कार्य करते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button