Breaking Newsउत्तरप्रदेश

लव जिहाद के चलते युवती का अपहरण, परिजनों को सता रहा धर्मांतरण का डर

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद में थाना रतनपुरी क्षेत्र के गांव फुलत स्थित मदरसे के मौलाना की गिरफ्तारी का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि जनपद में थाना शाहपुर क्षेत्र के गांव में एक और लव जेहाद के चलते युवती के अपहरण का मामला सामने आया है। घटना के बाद पीड़ित परिवार ने आरोपी युवक सहित दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है। वही पीड़ित परिवार को धर्मांतरण का भी डर सता रहा है, बता दे कि कहीं आरोपी लव जिहाद के चलते उनकी बेटी का धर्मांतरण ना करा दे। हालांकि पुलिस ने पीड़ित परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है।

 

दरअसल पश्चिम उत्तर प्रदेश में इन दिनों लव जिहाद और धर्मांतरण के मामले काफी सुर्खियों में है जहां एक और मेरठ से गिरफ्तार किए गए फुलत मदरसे के मौलाना अब्दुल करीम सिद्दीकी पर धर्मांतरण कराने के आरोप हैं तो वही मुजफ्फरनगर के थाना शाहपुर क्षेत्र के गांव सियाजुडी से एक 21 वर्षीय युवती का अपहरण किया गया है।

युवती के परिजनों के अनुसार जनपद बागपत के थाना छपरौली क्षेत्र के गांव शेरपुर लुहारा निवासी साजिद पुत्र नूर मोहम्मद पर अपने एक साथी कय्यूम पुत्र संगुरा के साथ मिलकर युवती को प्रेम जाल में फंसाने डराने धमकाने और उसका अपहरण करने का आरोप लगाते हुए शाहपुर थाने में तहरीर दी है।

पीड़ित परिवार को आरोपियों द्वारा उनकी बेटी का धर्मांतरण कराने का खतरा भी सता रहा है जिस वजह से पीड़ित परिवार जल्द से जल्द अपनी बेटी की बरामदगी की मांग कर रहा है। वहीं हिंदूवादी संगठन के लोगों ने भी थाने में पहुंचकर युवती की बरामदगी की मांग की है।

और साफ तौर पर कहा कि जिस तरह पश्चिम उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण और लव जेहाद के मामले बढ़ रहे हैं उससे कहीं ना कहीं इस परिवार को भी धर्मांतरण का डर ही सता रहा है। हालांकि इस मामले में पुलिस ने पीड़ित परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है।

वही मामला दो समुदाय से जुड़ा होने की वजह से गांव में तनाव की स्थिति है हालांकि लव जिहाद और धर्मांतरण के मामले में कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है मगर पीड़ित परिवार इस बात को चिल्ला चिल्ला कर बता रहा है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button