Breaking Newsउत्तरप्रदेशउत्तराखंड

शहीद स्मारक पहुँचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, रामपुर तिराहा कांड के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जिले में मंत्री सहित कई जनप्रतिनिधी भी हुए शामिल

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जिले के रामपुर तिराहा स्थित शहीद स्मारक स्थल पर आज उत्तराखंड के मुख्यमन्त्री पुष्कर सिंह धामी सहित सहित सांसद, विधायक व उत्तराखंड के शहीदों के परिजनों ने स्मारक स्थल पर पहुंचकर शहीदों को अपने श्र्द्धा सुमन अर्पित किये, यहां मुख्यमन्त्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के शहीदों की क़ुरबानी व्यर्थ नही जायेगी उन्हें इंसाफ मिलकर रहेगा सहित उत्तराखंड में सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओ ,विकास कार्यों रोजगार आदि की बात कही है, मु0 नगर पहुंचने पर सांसद डा0 संजीव बालियान,राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉक्टर वीरपाल निरवाल सहित नगर पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल एवं भाजपा के कई जनप्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद मुजफ्फरनगर में आज रामपुर तिराहा कांड की बरसी पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रामपुर तिराहा स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे जहाँ उनका स्वागत केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजीव कुमार बालियान व राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने किया।

मुख्यमंत्री ने शहीद दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की और उसके बाद सभागार में उत्तराखंड की बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाई मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं उत्तराखंड को आजाद कराने के अभियान का हिस्सा रहा हूं और यह जनक्रांति खटीमा से शुरू हुई थी।

जहां अनेक उत्तराखंड निवासी शहीद हुए थे मैंने भी जन आंदोलन में हिस्सा लिया था और आज में इस उत्तराखंड प्रदेश का मुख्यमंत्री हूं मुझे बड़ा गर्व महसूस होता है कि मैंने उत्तराखंड को आजाद कराने में अपनी महती भूमिका निभाई है।

मैं आज मु0 नगर के रामपुर तिराहे में शहीद हुए अपने भाइयों और बहनों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके परिवार को हौसला देता हूं कि उत्तराखंड सरकार उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

उन्होंने कहा की उत्तराखंड में अब एक समान पेंशन राशि होगी मुझे भी ₹3100 पेंशन मिलती है में उत्तराखंड के शहीदों के परिजनों की मूल भूत सुविधाओं को भी सुचारू कराने में उनके साथ खड़ा हूँ। यहां उत्तराखंड निवासियों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अपना मांग पत्र भी ज्ञापन के रूप में उन्हें सौंपा है।

कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में उत्तराखंड के निवासी व शहीदों के परिजन भी शामिल हुए यहां पहुंचे शहीदों के परिजनों ने इंसाफ की गुहार लगाते हुए बताया की हमारे शहीदों को आज 27 साल में भी इंसाफ नही मिला है कई सरकारें बदली और कई मुख्यमन्त्री भी बदले मगर आज तक उत्तराखंडियो को इंसाफ नही मिला है।

उत्तराखंड जन मोर्चा से जुड़े पदाधिकारियों एंव कार्यकर्ताओं ने मुख्यमन्त्री धामी को ज्ञापन सौंपते हुए मांग की है की उत्तराखंड राज्य बनें 21 वर्ष बीत चुके हैं, लेकिन खेद का विषय हैं कि यहां पर भा0 ज0 पा0 और कांग्रेस कि दो-दो बार सरकार बनाने के बावजूद अभी तक राज्य सरकार सशक्त भू-क़ानून नहीं बना पाया हैं।

इसका दुष्परिणाम यह हुआ कि बाहरी भू माफियाओं द्वारा राज्य की बेशकीमती भूमि पर कब्जा हो चुका है, हमने पलायन रोकने, रोजगार, पर्यटन विकास, मूल निवास आदि को लेकर ऐतिहासिक आंदोलन कर पृथक राज्य की मांग की थी, राज्य बनने के बाद यहाँ का जनमानस अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा हैं।

राज्य सरकारों ने जन  भावनाओं की परवाह नहीं की हैं इसलिए यहाँ का युवा वर्ग इन ज्वलंत मुद्दों को लेकर आंदोलित हैं, स्तिथि दिन प्रति दिन विस्फोटक होती जा रही हैं।

यदि इन मुद्दों पर सरकार व  सरकार की रीति-नीति सकारात्मक व सहयोगात्मक न रही तो कभी भी उग्र आंदोलन से इंकार नहीं किया जा सकता हैं।

उन्होंने मुख्यमन्त्री से मांग करते हुए कहाँ की  उत्तराखंड मे सशक्त भू-कानून शीघ्र लागू किया जाये ताकि बाहरी व्यक्ति यहाँ पर भूमि क़ी खरीद फरोख्त न कर सकें, उत्तराखंड के मूलनिवासियों के लिए मूलनिवास क़ी समय सीमा 1950 को आधार बनाया जाय।

उत्तराखंड के मूलनिवासियों के प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को सरकारी सेवा मे स्थाई रोज़गार प्रदान किया जाय।

राज्य क़ी स्थाई राजधानी गैरसैण घोषित किया जाय
राज्य आंदोलनकारीयों को समान पेंशन दी जायें और सरकारी नौकरियों मे 10% क्षेतिज आरक्षण का अध्यादेश पुनः जारी किया जायें।

राज्य मे पर्यटन एवं तीर्थंटन  क़ी ठोस एवं स्पष्ट नीति बनाई जाये यहाँ उत्तराखंड से आई महिलाओं ने भी अपनी बात रखी।

कार्यक्रम में उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रदेश अध्यक्ष पंडित मदन कौशिक ,कैबिनेट व रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, मंत्री स्वामी नितेश्वर महाराज,
मंत्री राजेंद्र अंथवाल, मु0 नगर से  केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, विधायक उमेश मलिक, विधायक प्रमोद ऊंटवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉक्टर वीरपाल निरवाल, नगर पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल सहित समाजसेवी सत्य प्रकाश रेशु एंव दर्जनों बीजेपी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

पालिका अध्यक्ष  अंजू अग्रवाल जी एवं उद्योगपति अभिषेक अग्रवाल द्वारा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी का शहीद स्मारक रामपुर तिराहा पहुंचने पर बुके देकर स्वागत किया और शहीद स्मारक जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

कार्यक्रम उपरांत मुख्यमंत्री पुष्कर धामी पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड से उत्तराखंड के लिए रवाना हो गए।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button