Breaking Newsउत्तरप्रदेश

नगर पालिका के स्वच्छ भारत अभियान की खुली पोल, खाली प्लाट बना दिया कचरा घर

दुर्गन्ध के बीच से गुजरकर जाना पड़ता है स्कूलों में, एक छोटे बच्चों सहित दो बड़े बच्चों की शिक्षण संस्थाये

खबर वाणी संवाददाता

मुजफ्फरनगर। जनपद में स्वच्छ भारत मिशन एवं नगरपालिका की साफ सफाई की पोल उस वक्त साफ खुलती दिखाई दी जब एक खाली प्लाट को ही कूड़ा कर्कट डालकर कचरा घर बना दिया गया यहाँ मजे की बात यह भी देखी गई की यहाँ स्वछ भारत मिशन नगरीय,नगर पालिका परिषद् की तरफ से आजादी के 75 वर्ष अमृत दिवस के सम्बन्ध में एक विशाल बोर्ड भी लगा हुआ है जिस पर साफ सफाई को लेकर बड़े-बड़े स्लोगन भी लिखे है लेकिन बावजूद इसके नगर पालिका परिषद् के कर्मचारियों द्वारा यहां खुले में कूड़ा डालकर इन सब बातों पर पानी फेर स्वछ भारत अभियान को पलीता लगाने में लगे हुए जिसका सीधा असर नगर पालिका परिषद पर ही पड़ेगा।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुज़फ्फरनगर के थाना नई मंडी क्षेत्र अंतर्गत बड़े डाक घर के सामने का है जहां नगर पालिका परिषद् की साफ सफाई एंव स्वछ भारत मिशन अभियान की पोल उस वक्त साफ खुलती नजर आई जब मौहल्ला वासियों ने देखा की वहां खाली पड़े एक बड़े प्लाट में कूड़ा कर्कट डालकर उसे कचरा घर बनाने का प्रयास किया गया।

स्थानीय मौहल्ला वासियों की माने तो यहाँ एक छोटे बच्चों सहित बड़े बच्चों की तीन शिक्षण संस्थाये भी है अक्सर यहाँ स्कूल आने वाले बच्चों सहित स्थानीय निवासियों व् राहगीरों को कूड़े कर्कट से उठने वाली दुर्गन्ध के बीच से होकर गुजरना पड़ता है।

जिस स्थान पर यहां कूड़ा कर्कट  डाला गया है ठीक उसी स्थान पर एक बड़ा बोर्ड भी नगर पालिका परिषद की तरफ से लगाया गया है जिस पर साफ सफाई से समवन्धित स्लोगन व 75 वे आजादी के अमृत महोत्सव, कचरा अलग करो अमृत दिवस, कचरा प्रबन्ध उद्यमी सम्मान अमृत दिवस, सफाई मित्र सम्मान अमृत दिवस, आदि के बड़े बड़े स्लोगन लिखें है।

जो नगर पालिका परिषद की साफ सफाई व्यवस्था की पोल खुद ब खुद खोल रहे है तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है की एक तरफ नगर पालिका परिषद् जगह जगह साफ स्वछता के लिए लोगों को जागरूक करने में लगी हुई है तो वहीं उसके अधिनिस्थ कर्मचारी ठीक वहीं कूड़ा कर्कट डालकर इसका मखोल उड़ा रहे है।

स्थानीय निवासियों ने जिले के आलाधिकारियों से इस तरफ भी ध्यान देने की बात कही है की नई मंडी पटेल नगर बड़े डाकखाने के सामने एक खाली प्लाट को जबरन कूड़ा कर्कट डालकर कहीं यहां कूड़ा डलाव घर न बना दिया जाये यहां कूड़ा डलने से  मोहल्ले वासी खासे परेशान हैं और इस परेशानी से निजात पाना चाहते है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button