Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाददिल्ली NCR

गाज़ियाबाद में नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने दी दस्तक, जिले में पति-पत्नी मिले संक्रमित

देश मे बड़ी तेज से अपने पांव पसार रहा नए वैरिएंट ओमिक्रोन

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद। देश की राजधानी के बाद राजधानी से सटे गाजियाबाद जनपद में भी नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने दस्तक दे दी है। बता दे कि लगातार देश में नए वैरिएंट ओमिक्रोन अपने पैर पसारता ही जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार गाजियाबाद में नए वैरिएंट ओमिक्रोन के दो केस मिले हैं। जो नेहरूनगर निवासी पति-पत्नी पिछले दिनों जयपुर से यात्रा करके गाज़ियाबाद जनपद लौटे है, जयपुर से लौटकर आने के दोनों पति-पत्नी को बुखार हो गया, जांच करने बाद दोनों ही कोरोना संक्रमित पाए गए।

इसके बाद दोनों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए लखनऊ भेज गए थे। तो शुक्रवार को रिपोर्ट आने पर दोनों में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने रात में ही पूरे नेहरूनगर में कोरोना जांच शुरू कर दी है। सीएमओ डा. भवतोष शंखधर ने बताया कि दोनों पति-पत्नी में ओमिक्रोन की पुष्टि की है। दोनों का फिलहाल होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की माने तो दोनों मरीजों ने कोविड वैक्सीनेशन की दोनों डोज लगवा रखी है और दोनों की रिपोर्ट मौजूदा समय में नेगेटिव है, दोनों होम आइसोलेशन में थे उनको किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी नहीं है, मौजूदा समय मे दोनों पूरी तरह स्वस्थ है, दोनों मरीज होम फिलहाल आइसोलेशन में ही रह रहे है।

जानकारी के मुताबिक, दोनों मरीज 29 नवंबर को मुंबई से जयपुर के रास्ते होते हुए गाजियाबाद लौटे थे। जिसके बाद दोनों मरीजों की कोरोना की जांच कराई गई, जिसमें कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुजुर्ग दंपत्ति के संपर्क में आए तकरीबन 39 लोगों की कोरोना की जांच कराई गई थी। दोनो बुजुर्ग के सम्पर्क में आए सभी लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button