Breaking Newsउत्तरप्रदेश

गरीबो के हक पर ढाका डाल रहे राशन डीलर, ग्रामीणों ने राशन न मिलने पर अधकारियों से की शिकायत, जांच शुरू

फुलत के ग्रामीणों को नही मिल रहा था राशन, कर दी अधिकारीयों से शिकायत, अधिकारीयों ने जाँच कर कार्यवाही का दिया आश्वासन

फरीद अहमद / भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जिले के क़स्बा खतौली में राशन डीलर की मनमानी का मामला तहसील तक जा पहुंचा, जहां दो दर्जन से अधिक महिला पुरुषों ने अधिकारीयों को गांव के राशन डीलर के खुलाफ राशन न दिए जाने की शिकायत लेकर कार्यवाही कर इंसाफ की गुहार लगाई है, अधिकारीयों ने ग्रामीणों को जाँच उपरांत कार्यवाही का आश्वान दे राशन डीलर को जमकर हड़काया और आगे से इस तरह की शिकायत न मिलने की फटकार लगाई है।

दरअसल मामला जनपद मुज़फ्फरनगर के क़स्बा खतौली अंतर्गत गांव फुलत का है जहां के दो दर्जन से अधिक महिला पुरुषों ने आज पहले गांव में राशन डीलर के यहां राशन न मिलने पर जमकर हंगामा किया जिसके बाद सभी ग्राम प्रधान के साथ तहसील खतौली पहुंचे और पूर्ति विभाग सहित एस डी एम खतौली को राशन डीलर के खिलाफ सही ढंग से राशन वितरण नही करने की शिकायत की है, बताया जा रहा है की खतौली तहसील के गाव फुलत स्थित राशन डीलर पर आरोप है की वह ग्रामीणों को  निःशुल्क मिलने वाला राशन नही दे रहा है तथा घण्टो लाइनों में खड़ा कर मशीन में गड़बड़ी या अन्य बहाना बनाकर उन्हें चलता कर रहा है।

राशन डीलर सफवान पर राशन कम देने का भी यहां ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए पहले गांव और बाद में तहसील पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया है। ग्राम प्रधान फुलत वसीम अहमद ने बताया की गांव के सैंकड़ों लोगों की शिकायत है की राशन डीलर उन्हें राशन सही समय और पूरी निष्पक्ता के साथ राशन नही दे रहा है पिछले तीन से चार महीने तक के राशन पर गोल मॉल किये हुए है कुछ लोगों की पर्चियां तक फाड़ दी गई है आज हम लोग यहाँ तहसील पर आये थे में जनता के साथ हु जनता ने अधिकारीयों से शिकायत की है अधिकारीयों ने जाँच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

वहीं ग्रामीणों की माने तो सरकार बुरी नही है सरकार के अच्छे काम है निःशुल्क राशन दिया जा रहा है लेकिन इस तरह के राशन डीलर जनता का राशन डकार रहे है उन्हें राशन नही दे रहें है और गरीबो का निवाला कहीं पर्चुनिया और चक्कियों पर बेच खा रहें है हमे अधिकारीयों पर पूरा भरोसा है जाँच पड़ताल के बाद कार्यवाही का हमे अधिकारीयों ने आश्वासन दिया है।

उधर राशन डीलर सफवान ने उस पर लगे आरोपों को निराधार बताते हुए गाव के ही कुछ लोगो द्वारा दबाव बनाने का आरोप लगाया है डीलर का कहना है की दुकान पर वह खुद ही बैठता है और ग्रामीणों को राशन वितरित करता है ग्रामीणों का लगा आरोप निराधार है।

तकनीकी खराबी के कारण मशीन कभी कभी काम नही करती है जिस कारण कुछ कार्ड धारको को राशन बाद में दे दिया जाता है। उधर ग्रामीणों की समस्याएं सुन पूर्ति अधिकारीयों एंव एस डी एम स्तर के अधिकारीयों ने राशन डीलर की जाँच पड़ताल कराने की बात कहते हुए ग्रामीणों को आश्वस्त किया है साथ ही साथ आरोप सही पाये जाने पर आरोपी राशन डीलर के खिलाफ सख्त कार्यवाही का भी आश्वासन दिया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button