Breaking Newsउत्तरप्रदेशदिल्ली NCRमेरठ

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था तेज, वायु सेना के हेलीकॉप्टर से किया गया रिहर्सल

उच्च अधिकारीयों ने वायु सेना के हेलीकॉप्टर से रिहर्सल के साथ ही अधिनीस्थो के साथ किया निरीक्षण

खबर वाणी संवाददाता

मुजफ्फरनगर। मेरठ आगामी दो जनवरी रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के आगमन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं।मुजफ्फरनगर बोर्डर के खतौली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के मद्देनजर खेड़ी राघडान गांव के समीप हेलीपैड पर शुक्रवार को वायु सेना के एक हेलीकाप्टर ने टच एंड गो का रिहर्सल किया गया है साथ ही साथ मोदी के हेलीकाप्टर स्थल को भी निगरानी में ले लिया गया है।

यहां उच्च अधिकारियों द्वारा सुरक्षा में तैनात होने वाली फोर्स से ब्रीफिंग भी की गई है अधिकारियों ने सुरक्षा इंतजामों पर मंथन किया। डाग स्क्वाड, बम निरोध दस्ता, एंटी माइंड डिटेक्शन यूनिट ने भी हेलीपैड का चप्पा-चप्पा खंगाला। गंग नहर पटरी और हेलीपैड स्थल के आसपास सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया गया है तो उधर मेरठ में भी प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं प्रधानमंत्री की सभा को लेकर एसपीजी ने भी अपना डेरा डाला लिया है।

बता दें, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी दो जनवरी को मेरठ जनपद के सरधना अंतर्गत सलावा में खेल विवि का शिलान्यास करने के लिए आ रहे है। इसके मद्देनजर सुरक्षा को लेकर एसपीजी टीम ने जनपद में डेरा डाल लिया है यहां मंच का निरीक्षण करने के साथ ही एसपीजी ने हैलीपेड कहां बनाया जा रहा है इस पर निरीक्षण व चर्चा की है। यहाँ उच्च अधिकारीयों ने दोनों जिलों के कप्तान, आइजी और एडीजी के साथ मीटिंग की प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए एसपीजी ने दो दिन से मेरठ में डेरा डाला हुआ है। सुरक्षा के सभी इंतजाम देखे जा रहे है इंटेलीजेंस भी पूरी तरह से अलर्ट पर है पूरे जोन के पुलिसकर्मी प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

◆हर मिनट किया जाएगा निरीक्षण

अधिकारी एसपीजी के साथ सभा स्थल पर पहुंचकर निरीक्षण करेंगे एसपीजी के आदेश पर सभा स्थल की स्टेज बनाई जाएगी। उसके बाद सुरक्षा घेरे में कौन कौन रखा जाएगा उसकी लिस्ट भी तैयार की जाएगी।

प्रधानमंत्री की सभा से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल एक दिन पहले रात्रि विश्राम करेंगी, जिसको लेकर सुरक्षा और सख्त की जा रही है।

एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी ने बताया कि सभा स्थल पर मेरठ जोन से पुलिसकर्मी और पीएसी तथा आरएएफ के जवान मांगे गए है। एसपी यातायात को नोडल अफसर बनाया है, जो ड्यूटी चार्ज तैयार करेंगे। आज मेरठ व मुज़फ्फरनगर जिले के अधिकारीयों ने भी उच्च अधिकारीयों के मार्गदर्शन में मन्थन किया है।

विधानसभा क्षेत्र सरधना ग्राम सलावा में आयोजित होने वाले शिलान्यास कार्यक्रम से पूर्व आईजी एसपीजी द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों की बैठक कर दिशा निर्देश दिए गए।

बता दे कि आज दिनांक 31.12.2021 को आईजी एसपीजी आलोक शर्मा द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दिनांक 02.01.2022 को ग्राम सलावा विधानसभा क्षेत्र सरधना में मेजर ध्यानचन्द्र राज्य खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के सन्दर्भ में जनपद मेरठ एवं मुजफफरनगर के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये गए।

◆रुट एडवाइजरी भी जारी

जिसके अंतर्गत हेलीपैड तथा हैलीपेैड से कार्यक्रम स्थल तक जाने वाले मार्गाे के संबंध मे विस्तार से चर्चा की गयी। आई जी एसपीजी द्वारा सुरक्षा व्यवस्था का आयोजन स्थल पर जाकर जायजा लिया गया, हेलीपैड से आयोजन स्थल तक के मार्ग में सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया, रैली में आने वाले कार्यकर्ताओं/लोगो के वाहनों हेतु पार्किंग व्यवस्था की भी जानकारी प्राप्त की गई। तथा जनपदों से बसों के माध्यम से आने वाले जनमानस की सुरक्षा एंव बसों की पार्किग को सही ढंग से कराने हेतु निर्देशित किया। आईजी एसपीजी द्वारा रैली स्थल पर निर्मित मुख्य मंच की सुरक्षा से संबंधित जांच पड़ताल की गई। जिसके अंतर्गत उनके द्वारा सभी अधिकारियों को माननीय प्रधानमंत्री एवं अन्य लोगों की सुरक्षा संबंधित आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक में मुख्य रूप से जिलाधिकारी महोदय चंद्र भूषण सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर अभिषेक यादव, मुख्य विकास अधिकारी, आलोक यादव एवं अपर जिलाधिकारी प्रशासन, नरेंद्र बहादुर सिंह एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button