Breaking Newsउत्तरप्रदेश

जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायतों में संचालित पुस्तकालयों के लिए 653 पुस्तकों को ग्राम प्रधानों को सौंपा

एक व्यक्ति-एक पुस्तक का दान अभियान के तहत अधिक से अधिक पुस्तकों का करें दान :-डीपीआरओ, धनंजय जायसवाल

खबर वाणी संवाददाता

अलीगढ़।  “तमसो मा ज्योतिर्गमय” यानि अंधकार से प्रकाश की ओर। प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों में किताबी अध्ययन के प्रति रूचि पैदा करने के लिए संचालित योजना के तहत जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने 653 किताबों को विभिन्न ग्राम पंचायतों में स्थापित पुस्तकालयों में भेजा। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजना की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस योजना से ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी हुई प्रतिभाओं का चहुॅमुखी विकास संभव हो सकेगा।

ग्रामीण क्षेत्र के ऐसे बच्चे जो पारिवारिक आर्थिक तंगी के चलते महंगी पुस्तकें नहीं खरीद सकते हैं, अब शहर की भांति गाॅव में संचालित पुस्तकालय में दानवीरों द्वारा उपलब्ध कराई गयी पुस्तकों को पढ़कर अपना कैरियर संवारने के साथ ही अपने परिवार, गाॅव व जनपद का नाम रोशन कर सकेंगे।

जिला पंचायत राज अधिकारी धनजंय जायसवाल ने जिलाधिकारी को बताया कि योजना के अंतर्गत जनपद के निवासियों से एक व्यक्ति-एक पुस्तक का दान प्राप्त करने के अभियान के तहत प्राप्त 653 पुस्तकों को ग्राम प्रधान रायपुर, भरतपुर, भदेशी माफी, बराती, धनसारी व बढ़ौली को प्राप्त कराई गईं। पुस्तकों में आध्यात्मिक, साहित्यिक, प्रतियोगी परीक्षाओं के पाठ्यक्रम की पुस्तकें शामिल हैं। अब तक जनपद में 411 ग्राम पंचायतों में पुस्तकालय संचालित किए जा चुके हैं। उन्होंने जनसामान्य से अपील करते हुए कहा कि यदि उनके घरों में अनुपयोगी पुस्तकें रखी हैं तो वह अज्ञानता के अंधकार को दूर करने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार द्वारा संचालित इस मुहिम में शामिल होकर पुस्तकांे का अधिक से अधिक दान करें।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button