Breaking Newsउत्तरप्रदेश

भाजपा सपा-रालोद सहित बसपा के दिग्गज प्रत्यशियों ने किया नामांकन, अपनी-अपनी जीत के किए दावे, एक दूसरे पर लगाये आरोप-प्रतिआरोप

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद में आज भी जिला कलेक्ट्रेट में स्थित नामांकन कार्यालय में भाजपा, सपा – रालोद गठबंधन एवं बहुजन समाज पार्टी से जुड़े प्रत्याशियों ने अपने -अपने नामांकन पत्र दाखिल किए, तो वही अपनी-अपनी जीत के भी यहां तमाम प्रत्याशी दावे करते नजर आए है। तमाम प्रत्याशियों द्वारा जहां विभिन्न मुद्दों पर विकास, शिक्षा, खाद्यान्न, सुरक्षा सहित तमाम विकास कराए जाने के वायदे जनता को गिनाए हैं, तो वही एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप भी लगाने से यहां प्रत्याशी अछूते नहीं रहे, जहां एक तरफ भाजपा के बड़बोले विधायक प्रत्याशी अपना विरोध होने पर दूसरे प्रत्याशियों पर आरोप लगाते नजर आए तो वही सपा – रालोद गठबंधन के प्रत्याशी ने कहा कि अब पुराने विधायकों का दौर खत्म हुआ अब हम क्षेत्र में विकास की गंगा बहाएंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आज भी नामंकन को लेकर जहां पुलिस प्रशासन की तमाम व्यवस्थाये चाक चौबन्द देखी गई तो वहीं विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशी अपने – अपने प्रस्तावकों के साथ नामांकन दाखिल करने के लिए जिला कलेक्ट्रेट स्थित नामांकन कार्यालय में पहुंचे।

सबसे पहले यहां सपा – रालोद के खतौली विधान सभा से प्रतियाशी राजपाल सैनी अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचे जिनके साथ सपा रालोद के जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी, प्रभात तोमर उर्फ़ गुड्डू, सहित अन्य नेतागण मौजूद रहे।

यहां राजपाल सैनी ने कहा कि विकास के मुद्दे तो जनता के पास काफी है जिनमे गन्ना किसानो की समस्याएं, स्वास्थ्य सम्बंधित, सड़कों एंव सुरक्षा सहित नोकारियां, वर्द्धा पेंशन, बेरोजगारी सहित काला धन वापसी, किसानो की आय दोगुनी सहित विभिन्न मुद्दे है लेकिन विकास का मुद्दा सिर्फ हम पूरा करेंगे। जब उनसे गत दिन मोजूदा विधायक के साथ ग्रामीणों के अभद्रता व्यवहार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हंगामा और विरोध करने वाले हमारे आदमी नही थे उन्होंने कहा की इस बार गठबंधन के 6 के 6 प्रतियाशी यहां जीत का परचम लहराएंगे।

वहीं दूसरी तरफ यहां पहुंचे मीरापुर विधान सभा के भाजपा प्रतियाशी प्रशांत चौधरी गुर्जर ने भी अपना नामांकन दाखिल किया और क्षेत्र में  विकास कराये जाने की बात कही उन्होंने कहा की में जनता के बीच रहना चाहता हूँ  में वो विधायक नही जो यहां की जनता को न दिखूं में यहीं मकान बनाकर 24 सों घण्टे जनता की सेवा करने आया हूँ यहाँ के निवासी आधी रात को भी मेरा दरवाजा खट खटा सकेंगे।
विकास कार्यों के बारे में उन्होंने कहा कि मोदी और योगी जी की  सरकार के इतने विकास कार्य प्रदेश और भारत में चल रहे हैं हम उन्हें और आगे बढ़ाएंगे।

मैं वादा करता हूं कि अपने क्षेत्र में विभिन्न समस्याओं को दूर कर विकास कार्य करूँगा क्षेत्रीय जनता का उन पर बाहरी होने का आरोप लगाया जा रहा है के सवाल पर उन्होंने कहा की जो स्थानीय लोग यहां से टिकिट मांग रहे थे आज वे लोग भी हमारे साथ है यहां हमारे साथ भाजपा के जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉक्टर वीरपाल निर्वाल है तथा तमाम क्षेत्र की जनता विकास चाहती है जिसे हम जरूर कराएंगे।

उधर खतौली विधान सभा से भाजपा प्रतियाशी और बड़ बोले विधायक विक्रम सैनी भी यहाँ अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचे जिन्होंने क्षेत्र में अपने द्वारा तमाम विकास कार्य कराए जाने का बखान किया। तो वहीं कुछ विरोधियों का भी नाम उन्होंने लेते हुए कहा कि इस बार भी हालांकि सरकार ने उन्हें मौका दिया है लेकिन विपक्षी लोग हैं यहाँ अपनी कारगुजारी से बाज नहीं आ रहे हैं।

गत दिन उनका क्षेत्र के एक गांव में ग्रामीणों ने विरोध किया जिसमें उन्होंने कहा कि कुछ लोग शराब पीकर अभद्रता गलत व्यवहार और नारे बाजी कर रहे थे जो विपक्षी गणों के ही लोग हैं और वह क्षेत्र में विकास नही चाहते है। उन्होंने कहा की मेने क्षेत्र में तमाम सड़के, जिले स्तर पर आक्सीजन प्लांट लगवाया है में चाहता हूँ की जानसठ क्षेत्र में भी एक आक्सीजन प्लांट लगे कोरोना काल में कुछ विकास कार्यों नही हुए अब उन्हें भी कराना चाहता हूँ।

वहीं चरथावल विधान सभा से बसपा के प्रतियाशी सलमान सईद ने भी आज अपना नामंकन दाखिल किया है उन्होंने भी अपने पूर्वजो की भाँती विकास कार्य कराए जाने की बात कही है। उन्होंने कहा की मेरे पिता पूर्व ग्रह राज्य मंत्री सईदुल जमा ने भी जनता के बीच रहकर आपसी भाईचारा कायम किया है। तो वहीं जनता के बीच रहकर ही विकास कार्य कराये है। उन्होंने काफी समय तक कांग्रेस में भी सेवा की है और अब हम बसपा में रहकर आगे अपनी राजनीती करेंगे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button