Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

सरकार बनी तो साहिबाबाद में बनेगा अस्पताल, मोदीनगर में बनाएंगे ट्रामा सेंटर : अखिलेश यादव

गरीब मजदूरों को 10 रुपए में मिलेगा भरपेट भोजन, खोलेंगे जाएंगे समाजवादी किराना स्टोर, जहाँ से गरीबो को मिलेगा राशन और जरूरी सामान

खबर वाणी संवाददाता

गाज़ियाबाद। उत्तर प्रदेश में विधानसभा 2022 चुनाव की सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां जोरशोर से करनी शुरू कर दी है, हर राजनीतिक पार्टी के दिग्गज नेता प्रदेश की जनता से सीधा संवाद कर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले चरण 10 फरवरी को मतदान होना है। जिसका परिणाम 10 मार्च को आएगा, आपको बता दें कि आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी के साथ गाजियाबाद के वेदांता फार्म में एक बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस की है।

प्रेसवार्ता में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के 2022 विधानसभा चुनाव में अगर सपा की सरकार बनती है तो गरीबों और श्रमिकों के लिए किराना स्टोर खोले जाएंगे। अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश 2022 में अगर सरकार सत्ता में आई तो समाजवादी लोग गरीब लोगो और श्रमिकों के हित में काम करने के लिए प्रतिबद्ध है, और प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर इन सभी लोगों को सब्सिडी दरों पर गरीबों को सामान मिलेगा।

अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में समाजवादी कैंटीन वह किराना स्टोर बनाए जाएंगे जहां से गरीब और श्रमिक कम दरों पर रोजमर्रा के समान ले सकेंगे। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कई अहम मुद्दों को लेकर बात की है। दोनो पार्टियों के राष्ट्रीय अध्यक्षों ने हाथ में अन्न की लाल पोटली लेकर संकल्प लिया है, और कहां है कि यूपी 2022 के चुनाव में दिल्ली से सटे गाजीपुर बॉर्डर से उत्तर प्रदेश के उस गाजीपुर तक भाजपा का सफाया होना तय है।

अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता करते हुए कहां है कि शहर की सुविधा पर्यावरण गंदगी को लेकर समाजवादी पार्टी सरकार में काम किया जाएगा समाजवादी पार्टी सरकार शहर को अच्छा बनाने के लिए काम करेगी मोदीनगर में विशेष ट्रामा सेंटर साहिबाबाद में इलाज के लिए अस्पताल की व्यवस्था सरकार करेगी। समाजवादी सरकार बनी तो समाजवादी सरकार द्वारा खोड़ा कॉलोनी में अस्पताल और डिग्री कॉलेज बनवाएंगे। खोड़ा कॉलोनी को आज के समय कौन नहीं जानता है। इसके साथ ही साथ अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना के समय में शेविंग का पैसा प्रदेश की जनता ने बैंकों से निकालकर अपने इलाज में लगाया है कोरोना कॉल में सबसे ज्यादा पैसा सेविंग अकाउंट से निकाला गया है।

2020 में देश में आई महामारी के समय तेजी से फैलता संक्रमण के दौर में मजदूर अपने घर पैदल ही जाने को मजबूर हुए हैं बहुत से मजदूर को घर तक नहीं पहुंच पाए रास्ते में ही 90 से ज्यादा मजदूरों की जान चली गई सपा और आरएलडी ने लोगों की मदद की है सपा ने एक-एक लाख रुपये लोगों को मदद के तौर पर दिए हैं। अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि असली सर प्राइस उत्तर प्रदेश से नहीं बल्कि गुजरात से आएगा।

आपको बता दे कि अखिलेश यादव का इशारा गुजरात राज्य में साल के अंत मे विधानसभा चुनाव पर था। आगे अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार ने हमारे किसानों को अपमानित किया है आज तक किसानों ने कानून के खिलाफ धरना दिया है और किसान भाइयों की बहादुरी और साहस से कृषि कानून वापस हुए हैं, धरने में 700 से ज्यादा किसान शहीद हुए। किसान अपने किसान भाइयों की शहादत को भुला नहीं है, उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में किसान अपना अपमान का बदला जरूर लेगा।

आगे अखिलेश यादव ने कहा कि मेट्रो रेल का काम नेताजी मुलायम सिंह यादव ने शुरू किया था। अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई बड़े चुनावी वायदे किए हैं बेरोजगारी से लेकर महंगाई तक के मुद्दे पर भाजपा को खेलते हुए उन्होंने उन कामों को भी बताया है जो उनकी सरकार बनने पर प्राथमिकता से पूरा किया जाएगा।

समाजवादी कैंटीन और किराना स्टोर खोलने के वायदे के साथ ही अखिलेश यादव ने यह भी ऐलान किया कि अगर प्रदेश में सपा सरकार बनती है तो समाजवादी कैंटीन के माध्यम से गरीबों को 10 रुपए में भरपेट भोजन दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि समाजवादियों की सरकार गरीबों और मजदूरों को 10 रूपये में समाजवादी थाली उपलब्ध कराएगी वहीं समाजवादी किराना स्टोर से वो राशन और दूसरे जरूरी सामान भी खरीद सकेंगे।

अखिलेश ने चुनावी वायदों की झड़ी लगाते हुए आगे कहा कि उनकी इस योजना का लक्ष्य भूखमरी की समस्या को मिटाना है। प्रदेश में भुखमरी के कारण कोई भी मौत ना हो इसके लिए सपा सरकार प्रतिबद्ध रहेगी लिहाजा समाजवादी किराना स्टोर और समाजवादी कैंटीन बनाई जाएगी। इसके आलावा प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी दर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने पर अर्बन इम्प्लॉयमेंट गारंटी एक्ट बनाया जाएगा जिसके तहत जरूरतमंदों को मनरेगा की तर्ज पर रोजगार दिया जाएगा।

◆ अखिलेश-जयंत ने क्या कुछ कहा अपनी सयुक्त प्रेस वार्ता में

◆सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बड़ा एलान
◆पश्चिमी यूपी से अखिलेश यादव का बड़ा एलान
◆सरकार आने पर समाजवादी कैंटीन एवं किराना स्टोर
◆गरीब,श्रमिकों के लिए किराना स्टोर खोले जाएंगे
◆सब्सिडी दरों पर गरीबों को सामान मिलेगा-अखिलेश
◆राशन और अन्य जरूरी सामान मिलेगा-अखिलेश
◆समाजवादी कैंटीन में 10 रुपए में समाजवादी थाली
◆योजना का लक्ष्य भूख की समस्या को मिटाना-अखिलेश
◆रोजगार को लेकर बोले अखिलेश यादव
◆अर्बन इम्प्लॉयमेंट गारंटी एक्ट बनाएंगे-अखिलेश
◆मनरेगा की तर्ज पर रोजगार दिया जाएगा-अखिलेश
◆गाज़ियाबाद में RLD प्रमुख जयंत चौधरी
◆UP चुनाव में फैसला मतदाताओं को करना है
◆एक तरफ वो सरकार है जो किसानों को दबाना चाहती है
◆जहां कोई सुनवाई नहीं होती, कोई वादा पूरा नहीं होता
◆दूसरी तरफ RLD और सपा का प्रयास है
◆हमें मुकाबला झूठ और नफरत फैलाने वाले लोगों से करना है
◆गाजियाबाद में बोले सपा प्रमुख अखिलेश यादव
◆जिस घर का दरवाजा वो(अमित शाह) बजाएं या डोर-टू-डोर कैंपेन के लिए  वो जाएं
◆तो उन्हें लाल सिलेंडर जरूर दिखाएं
◆जिस समय वे सरकार में आए थे उस समय सिलेंडर की कीमत क्या थी और आज क्या है

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button