Breaking Newsउत्तरप्रदेश

चोरी के दर्जन भर वाहनों के साथ पांच शातिर लुटेरे गिरफ्तार

पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से अवैध असलहे, कारतूस फर्जी नम्बर प्लेटों सहित लूट के 2500 रूपये भी बरामद

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जिले के एसएसपी अभिषेक यादव के दिशा निर्देशों के अनुपालन में नई मंडी थाना पुलिस के हाथ चेकिंग के दौरान उस वक्त बड़ी सफलता लगी, जब पुलिस ने पांच शातिर लुटेरों को चोरी के दर्जन भर दो पहियां वाहनों सहित अवैध असलेह, कारतूस फर्जी नम्बर प्लेटों सहित लूट के ₹2500 की नकदी भी बरामद की है।

एसपी सिटी की मानें तो पकड़े गए शातिर चोरों के पकड़े जाने से निश्चित ही चोरी की घटनाओं पर काफी हद तक अंकुश लगेगा पुलिस ने आज पकड़े गए पांचों आरोपियों को पूछताछ के बाद न्यायालय भेज दिया है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के थाना नई मंडी क्षेत्र अंतर्गत भागोवाली- सिसौना मार्ग का बताया जा रहा है जहां थाना नई मंडी पुलिस ने गत रात्रि वाहन चेकिंग के दौरान पांच ऐसे शातिर वाहन लुटेरों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से चोरी के दर्जन भर दो पहिया वाहन मोटरसाइकिल स्कूटी, अवैध असलेह, कारतूस, फर्जी नंबर प्लेटें, और लूट के ₹2500 की नगदी बरामद की गई है।

आज थाना नई मंडी में हुई पत्रकार वार्ता के दौरान एस पी सिटी अर्पित विजय वर्गी ने बताया की वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा छेड़े गए अभियान शातिर वाहन चोर/ लुटेरों, संदिग्ध वाहन/ व्यक्तियों की चेकिंग में थाना नई मंडी पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। थाना नई मंडी पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान अंतराज्य वाहन लुटेरे गैंग के पांच शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

जिनके कब्जे से लूट /चोरी के दर्जनभर दो पहियां वाहन बरामद किए गए हैं पकड़े गए आरोपियों ने मंडी क्षेत्र में हुई दो घटनाओं को भी कबूला है। एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि पकड़े गए पांचो आरोपी शातिर अपराधी है जिन्होंने उत्तराखंड के रुड़की, मंगलौर में भी वाहन लूट की घटना को अंजाम दिया है।

यह ऐसे शातिर अपराधी है जो रात के अंधेरे में राह चलते राहगीरों से मोटरसाइकिल, मोबाइल आदि लूट लिया करते थे पकड़े जाने के डर से यह लोग मोबाइल को इधर-उधर फेंक दिया करते थे।

चेकिंग के दौरान पकड़े जाने पर इन लुटेरों के पास से पहले तीन मोटरसाइकिल बरामद हुई जिसके बाद हुई पूछताछ में इनके ठिकानों से अन्य बाइक और स्कूटी भी बरामद की गई है टोटल दर्जन भर दो पहिया वाहन इन आरोपियों से बरामद किए गए हैं पकड़े गए आरोपियों के और साथियों के बारे में भी अभी जानकारी की जा रही है यदि कोई और भी इसके सम्पर्क में रहा होगा तो निश्चित उसकी भी गिरफ़्तारी की जायेगी।

◆पकड़े गए शातिर वाहन लुटेरों के नाम पते

•1. नितिन उर्फ भूरी पुत्र सोमदत्त निवासी मुस्तफाबाद थाना नई मण्डी, मुजफ्फरनगर।

•2. राहुल गोयल पुत्र सुशील निवासी कृष्णापुरी थाना कोतवाली नगर,मुजफ्फरनगर।

•3. सोनू पुत्र जयप्रकाश निवासी मुस्तफाबाद थाना नई मण्डी, मुजफ्फरनगर।

•4. मोनू पुत्र रमेश निवासी काजीपुर थाना भोपा, मुजफ्फरनगर।

•5. शोएब पुत्र नईम निवासी न्याजूपुरा थाना कोतवाली नगर,मुजफ्फरनगर।

◆पकड़े गए शातिर वाहन लुटेरों से बरामदगी

•1. 02 तमंचे मय 04 जिन्दा कारतूस 315 बोर।•2. 2500 रुपये नकद-लूटे हुए व् 12 दो पहियां वाहन मोटरसाइकिल स्कूटी।

एसपी सिटी ने बताया की इस गैंग के सदस्य हाईवे व सुनसान रास्तों पर खेतों के आस पास छिपकर आने-जाने वाले व्यक्तियों से मोटरसाइकिल, मोबाइल व नकदी लूट लेते थे, गैंग द्वारा जनपद मुजफ्फरनगर, रुडकी, मंगलौर व आस-पास के जनपदों में लूट की घटनाओं को कारित किया गया है।

वाहन लुटेरों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम

1. पंकज पंत प्रभारी निरीक्षक थाना नई मंडी ।
वरिष्ठ उपनिरीक्षक राजकुमार राणा थाना नई मंडी।
उपनिरीक्षक ज्ञानेन्द्र सिरोही थाना नई मंडी, जितेंद्र सिंह, राजीव कुमार शर्मा, अनिल तोमर,
हैड कांस्टेबिल सुशील कुमार, सोविन्द्र, कांस्टेबिल मुनेन्द्र सिसौदिया, प्रवीण कुमार, अजय कुमार, सौरभ, दीपक, सचिन आदि पुलिस कर्मी शामिल रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button