Breaking Newsउत्तरप्रदेश

पानी की निकासी न होने पर गांव की गलियां बनी तालाब, स्कूली बच्चों सहित महिलाओं को भी गंदे पानी से होकर पड़ रहा निकलना

स्थानीय प्रशासन से लगा चुके गुहार, नही मिल रही समाधान निजात

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद के कस्बा खतौली अंतर्गत गांव भैंसी के मोहल्ला खेड़ा में पानी की निकासी ना होने के चलते मोहल्ले वासियों में फैला आक्रोश,पानी की निकासी ना होने के चलते गलियाँ बनी हुई है तालाब जिसमे  स्कूली बच्चों सहित महिलाओं और पुरुषों निकलकर उठानी पड़ती है परेशानी, स्थानीय ग्राम प्रधान सहित प्रशासनिक अधिकारीयों से भी ग्रामीण लगा चुके गुहार लेकिन अभी तक समस्या से निजात नही मिली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खतौली थाना क्षेत्र के गांव भैंसी अंतर्गत मौहल्ला खेड़ा वाला के ग्रामीण पिछले कई दिनों से पानी की निकासी न होने के कारण काफी परेशान है ग्रामीणों का आरोप है कि कई सालों से गांव का पानी क्षेत्र के किसानो  के खेतों में जा रहा था लेकिन कई दिनों पूर्व खेत मालिको द्वारा खेत में पानी बन्द कर देने से गांव की गलियाँ जलमग्न हो गईं है।

ग्रामीणों का आरोप है की गांव के जोहड़ भी लबालब सहित उनपर अवैध कब्जे भी हो रहे है जिस कारण उनके मौहल्ले की पानी निकासी बन्द हो चुकी है गलियों में भरें गन्दे पानी के बीच से ही स्कूली बच्चे,महिलाएं और पुरुष निकलने को मजबूर है यहीं नही इस गन्दे पानी के कारण तरह तरह की बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है।

गांव के कुछ कच्चे मकानों की दीवार के गिरने की भी बात सामने आई है जहां क्षेत्र वासियों ने बताया कि पिछले काफी सालों से किसानो के खेत से होकर पानी की निकासी हो रही थी अभी हाल ही में खेत वालों ने वहां पर मिट्टी डाल दी जिस कारण पानी की निकासी नहीं हो रही है। सुबह सवेरे खेत पर जाने वाले किसान व मन्दिर मस्जिद में पूजा अर्चना सहित स्कूलों में आने – जाने वाले स्कूली बच्चों को भी कठिनाइयां उठानी पड़ रहीं है।

ग्रामीणों का आरोप है की इस मामले की शिकायत हम लोगो ने स्थानीय प्रशासन से भी की थी लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं हो पाया इस बात को लेकर मुजफ्फरनगर डीएम से भी शिकायत की गई है अब देखना होगा कि आखिर क्या कार्यवाही होती है।

उधर पूरे मामले में स्थानीय प्रशासन की माने तो एसडीएम खतौली जीत सिंह राय का कहना है की पानी निकासी की समस्या व् शिकायत हमारे पास आई थी जिसका मोके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण किया गया है पानी निकासी के प्रबन्ध किये गए है जल्द समाधान भी कराया जाएगा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button