Breaking Newsउत्तरप्रदेश

दूषित पानी पीने को मजबूर ग्रामीण, जिम्मेदार बने मोन, ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से दूषित पानी से निजात पाने की मांग

खबर वाणी संवाददाता

मुजफ्फरनगर। जनपद के कस्बा भोपा अंतर्गत ग्राम भोकरहेडी में ग्रामीण दूषित पानी पीने को मजबूर हो चुके हैं, ग्रामीणों का आरोप है कि नगर पंचायत का दर्जा होने के बाद भी यहां नगर पंचायत के अध्यक्ष /अधिकारी भी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं, ग्रामीणों का आरोप है कि दूषित पानी पीने से विभिन्न तरह की बीमारियों का भी खतरा पनप रहा है, ग्रामीणों की माने तो नगर पंचायत अध्यक्षा को भी उन्होंने इस पूरे मामले में कई बार शिकायत की है लेकिन नगर पंचायत अध्यक्षा का भी व्यवहार ग्रामीणों के प्रति ठीक नहीं है, अब ग्रामीण दूषित पानी से निजात के लिए जिला प्रशासन से इस तरफ ध्यान देने की मांग कर रहे हैं, आज भोकरहेड़ी ग्राम में भीम आर्मी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने दूषित पानी को हाथो में लेकर दिखाते हुए कड़ा विरोध दर्ज कराया है।

दरअसल पूरा मामला भोपा थाना क्षेत्र के गांव भोकरहेडी नगर पँचायत से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है जहां भोकरहेड़ी में नगर पंचायत की बड़ी लापरवाही के चलते ग्रामीण दूषित पानी पीने को मजबूर हो चले है। यहां ग्रामीणों का खुला आरोप है की नगर पंचायत में स्वच्छ पेय जल उपलब्ध कराने के नाम पर यहां दूषित पेयजल की आपूर्ति कर ग्रामीणों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जा रहा है।

इस मामले की शिकायत वे कई बार नगर पंचायत अध्यक्षा महोदय तक को कई बार कर चुके है लेकिन उनके सौतेले व्यवहार से लोग काफी दुःखी है। सोमवार को नगर पंचायत भोकरहेड़ी के ग्रामीणों ने दूषित पेयजल की आपूर्ति के विरोध में भीम आर्मी के नेतृत्व में नगर पँचायत प्रबंधन के खिलाफ जोर दार प्रदर्शन करते हुए जमकर नारे बाजी की है।

यहां भोकरहेड़ी के मोहल्ला हरिजन चौक का के निवासियों  ने भीम आर्मी के नेतृत्व में  प्रदर्शन किया है। यहां भीम आर्मी के नगर अध्यक्ष अंकुर गंगवालिया व जिला सचिव सर्वेश ढाँगे ने बताया कि दलित बस्ती में कई स्थानों पर पाइप लाइन में काकी दिनों से लीकेज हो रही है जिस कारण नाले व नालियों का गन्दा पानी पाइप लाइन में भर जाता है यही नही गन्दा पानी घरों में लगी टोंटियों से भी निकल रहा है।

नालियों का दूषित पानी पाइप लाइन में भर जाने के कारण ग्रामीण दूषित पानी पीने को मजबूर हैं उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि गन्दा पानी पीने के कारण यहां गम्भीर बीमारियां भी फैलने का खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत कार्यालय पर बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी नगर पंचायत प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नही दे रहा है। जिसके चलते अब ग्रामीण जिला प्रशासन से मांग करता है कि जल्द से जल्द हमे इस दूषित पानी से निजात दिलाएं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button