Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

हादसा : दीवार गिरने से तीन मजदूरों की हुई मौत, दो गंभीर घायल, ठेकेदारों के खिलाफ प्रशासन करेगा कड़ी कार्यवाही

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद। विजयनगर इलाके में उस वक्त चीख-पुकार मच गई जब एक निर्माणाधीन नाले की दीवार गिरने से तीन मजदूरों की मौत हो गयी, पुलिस के मुताबिक नाले का निर्माण कार्य चल रहा था, नाले का निर्माण कार्य स्कूल की बाउंड्री बाल से लगा हुआ है। निर्माण कार्य लंबा खींचने की वजह से यहां जलभराव की स्थिति भी हो रही थी। स्थानीय लोगों के मुताबिक यहां पिछले 2 महीने से लगातार यहा इस नाले को पुनर्निर्माण का कार्य चल रहा था।

जिसके कारण नाले का पानी भी रुक गया था, जिसका ठेका किसी इमरान और इसरार नाम के व्यक्ति को दिया गया था। कल देर रात ठेकेदार की तरफ से मजदूर यहां काम कर रहे थे। इस नाले की गहराई करीब 6 से 8 फीट के आसपास है और स्कूल की बाउंड्री वॉल जिसकी दीवार की ऊंचाई भी करीब 7 से 8 फीट के आसपास है।

बीती देर रात जब यहां नाले का निर्माण का कार्य मजदूर कर रहे थे तो स्कूल की बाउंड्री वॉल दरक गई और नाले में निर्माण कार्य कर रहे मजदूरों के ऊपर आकर गिर गई जिसमें मौके पर कार्य कर रहे मजदूर इस दीवार के नीचे आकर दब गए मौके पर मौजूद बाकी लोगों के शोर मचाने पर स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया और घटना की सूचना देर रात करीब 2.30 बजे सूचना पुलिस को दी गयी।

जिसके बाद पुलिस प्रशासन एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया। आज तड़के सुबह तक यहां दबे सभी मजदूरों को निकाल लिया गया जिसमें काम कर रहे 11 मजदूरों में से 5 मजदूर मलबे में दबे रह गए। सभी मजदूरों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया, जिसमे से तीन की मौके पर ही मौत हो गई।

जबकि अन्य दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें जिला अस्पताल एमएमजी में भर्ती कराया गया है, जबकि 6 मजदूरों को हादसे में हल्की चोटें आई हैं। पुलिस के मुताबिक जिन ठेकेदारों ने इस नाले को बनाने का ठेका नगर निगम से लिया था, ठेकेदार का नाम इमरान और इसरार बताया जा रहा है हैं। जल्द ठेकेदारो के खिलाफ़ भी कार्रवाई हो सकती है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button