Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

नायाब तहसीलदार के दफ्तर में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू, जरूरी दस्तावेज भी जले

खबर वाणी संवाददाता

ग़ाज़ियाबाद। जनपद की तहसील में उस वक़्त अचानक से अफरा तफरी का माहौल बन गया, जब अचानक ही नायब तहसीलदार के दफ्तर में भीषण आग लग गई। शुरुआती दौर में मौजूद लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पूरे कार्यालय को अपनी चपेट में ले लिया।

https://youtube.com/shorts/pn2m0aigKMI?feature=share

जिसके बाद वहां रखे जरूरी दस्तावेज जलने लगे,  आनन-फानन में इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को दी गई। सूचना के आधार पर दमकल विभाग की टीम गाड़ी मौके पर पहुंची घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को सुबह जैसे ही सब लोग अपने दफ्तर पहुंच रहे थे।इसी दौरान अचानक ही गाजियाबाद की तहसील परिसर में स्थित नायब तहसीलदार के दफ्तर में धुआं निकलता दिखाई दिया।आसपास के लोगों ने देखा तो दफ्तर के दस्तावेजों में आग लग रही थी। शुरुआती दौर में मौजूद लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन देखते ही देखते कागजी दस्तावेज रखे होने के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को दी गई। दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और दफ्तर में रखे दस्तावेजों को बचाने का प्रयास किया।बहराल कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग की 3 गाड़ियों के माध्यम से आग पर काबू पाया गया।

इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना तो नहीं है, लेकिन तहसील में तमाम आवश्यक दस्तावेज जलकर पूरी तरह राख हो चुके हैं। शुरुआती दौर में माना जा रहा है कि शार्ट सर्किट के कारण यह आग लगी है। फिर भी अभी इसकी गहनता से जांच की जा रही है उधर नायब तहसीलदार को जांच आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। कि गहन जांच के बाद आवश्यक कार्यवाही की जाए। ताकि कहीं इस दफ्तर में लगी आग पर कोई संशय ना रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button