Breaking Newsउत्तरप्रदेश

शहर कोतवाली में भकियू का धरना प्रदर्शन, थाने के बाहर राकेश टिकैत अपने सैकड़ो कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियो के साथ धरने पर बैठे

पुलिस ने कई कार्यक्रताओं को किया गिरफ्तार, अस्पताल की इमरजेंसी में भकियू कार्यकर्ताओं ने की थी तोड़फोड़

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली नगर में भाकियू का धरना प्रदर्शन देने का मामला सामने आया है। मुजफ्फरनगर जनपद में गत रात्रि भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों का मारपीट का मामला दिन निकलते ही थाना शहर कोतवाली में धरने प्रदर्शन में बदल गया। बताया जा रहा है कि गत रात्रि को शहर के एक होटल में खाना खाने के दौरान होटल कर्मचारियों और भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं के बीच किसी बात को लेकर जबरदस्त मारपीट हो गई थी।

जिसके बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां इमरजेंसी वार्ड में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने होटल कर्मचारियों व डॉक्टरों के साथ जबरदस्त मारपीट करते हुए अस्पताल की मशीनें, स्टूल मेज तोड़ दी थी तो वहीं सरकारी कार्य में बाधा भी डाल दी।

जिसके चलते रात्रि में ही कई थानों की पुलिस फोर्स ने अस्पताल पहुंचकर कड़ी मशक्कत करनी पड़ी और यहाँ पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दस भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर थानों में बैठा लिया था, जिन की पैरवी करने को आज सुबह सवेरे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शहर कोतवाली पहुंचकर अपने सैकड़ों कार्यकर्ता पदाधिकारियों की मौजूदगी में पकड़े गए कार्यकर्ता की रिहाई की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

उधर पुलिस ने रात्रि में पकड़े गए सभी आरोपियों को विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए आज जेल भेज दिया है, तो वही खबर लिखे जाने तक भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत की अगुवाई में थाना शहर कोतवाली में किसान यूनियन का धरना प्रदर्शन जारी था।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के दो थाना क्षेत्रों सिविल लाईन व् शहर कोतवाली का है जहां गत रात्रि थाना सिविल लाइन क्षेत्र अंतर्गत प्रकाश चौक पर एक होटल में खाना खाने के दौरान भारतीय किसान यूनियन के 3 कार्यकर्ता पदाधिकारियों ने होटल कर्मचारियों व् मालिक के साथ जबरदस्त मारपीट करते हुए घायल कर दिया था।

जहाँ घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने होटल मालिक व कर्मचारियों सहित तीनों आरोपी कार्यकर्ता पदाधिकारियों को भी हिरासत में लेकर इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया था। जहां अस्पताल पहुंचते ही भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता व् पदाधिकारियों ने अपने 8, 10 अन्य साथियों को भी मौके पर बुला लिया और फिर से अस्पताल की इमरजेंसी लड़ाई का अखाड़ा बन गई।

यहां भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने होटल कर्मचारियों व् मालिक के साथ मारपीट करने के साथ ही अस्पताल में रखा सामान भी इधर-उधर फेंक दिया तो वही अस्पताल में तैनात चिकित्सकों वार्ड बॉय आदि के साथ भी गाली गलौज व मारपीट कर दी।

उधर अस्पताल में मारपीट हंगामा की सूचना मिलते ही भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया जहां पुलिस ने मारपीट हंगामा कर रहे 10 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग मोके से फरार हो गए तो वही पुलिस ने उनकी गाड़ियों को भी जब करते हुए थाने पहुंचा दिया।

मारपीट हंगामे का यह मामला दिन निकलते ही उस समय और तूल पकड़ गया जब भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं के पदाधिकारियों को पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने की सूचना मिलते ही भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत 2 दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के साथ थाने पहुंच गए और पकड़े गए सभी कार्यकर्ताओं को रिहा करने के लिए पुलिस से बात की है।

लेकिन यहां थाना शहर कोतवाली पुलिस ने आरोपियों को किसी भी सूरत में न छोड़ने की बात राकेश टिकैत को कहीं जिसके बाद राकेश टिकैत की अगुवाई में सैकड़ों पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने थाने में टेंट तंबू गाड़ते हुए थाने अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया जहां राकेश टिकैत के धरना प्रदर्शन को समर्थन देने के लिए लोकदल के अजीत राठी कई कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को साथ लेकर पहुंचे तो वहीं समाजवादी से पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक,प्रमोद त्यागी सपा कार्यकर्ताओं व् पदाधिकारियों के साथ कोतवाली पहुंचे और भारतीय किसान यूनियन के धरना प्रदर्शन को अपना समर्थन देते हुए धरने पर बैठ गए।

उधर थाना शहर कोतवाली में किसान यूनियन के द्वारा धरना प्रदर्शन की सूचना मिलते ही आला अधिकारियों ने सुरक्षा के लिहाज से शिव चौक व उसके आसपास भारी पुलिस फोर्स के साथ ही थाना शहर कोतवाली में पीएसी बल को भी लगा दिया।

थाना शहर कोतवाली में सैकड़ों किसानों के धरना प्रदर्शन से जहां शिव चौक व उसके आसपास से गुजरने वाले वाहन चालक एवं राहगीरों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा तो वहीं शहर की जनता भी दबी जुबान से कहती देखी गई की अब तो किसान यूनियन की अति ही हो गई पहले मारपीट करते है और फिर पैरवी करने को थानो – चौकियों में धरना प्रदर्शन भी देते है। लोगों का कहना है कि भारतीय किसान यूनियन से जिले की बिगड़ रही कानून व्यवस्था से कौन निजात दिला पायेगा।

◆भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत के मुज़फ्फरनगर धरना की गूंज नोएडा पहुचीं…

•DND टोल पर भाकियू कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
•मुजफ्फरनगर में पुलिस की कार्रवाई को लेकर प्रदर्शन
•भाकियू कार्यकर्ताओं ने DND टोल पर किया कब्ज़ा
•DND टोल पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button