Breaking Newsउत्तरप्रदेश

गैर जनपदों से आकर जिले में बना रहे थे नकली शराब, पुलिस ने किया भंडाफोड़, पांच आरोपी गिरफ्तार

पकड़े गए शातिरों से भारी मात्रा में देशी विदेशी मार्का की शराब, शराब बनाने के उपकरण,2 कारे भी की गई बरामद पुलिस अधिकरियों की माने तो लगभग 50 लाख कीमत की है पकड़ी गई शराब

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ़्फ़रनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में थाना सिविल लाइन पुलिस और एसओजी की टीम द्वारा मुजफ्फरनगर के थाना सिविल लाइन क्षेत्र से ऐसे पांच शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है जो दूसरे जनपदों से आकर मुजफ्फरनगर में अवैध शराब बनाने व बेचने के गोरख धंधे में लगे हुए थे, पुलिस ने यहां छापेमारी करते हुए एक खंडहर नुमा गोदाम से 5 आरोपियों को रंगे हाथों उस वक्त गिरफ्तार किया है जब सभी आरोपी अवैध शराब बनाने के काम में लगे हुए थे, पकड़े गए आरोपियों से 18 पेटी देसी – विदेशी मार्का अवैध शराब, शराब बनाने के उपकरण, दो कारें भी बरामद की गई है, पुलिस अधिकारियों की माने तो पकड़ी गई शराब की कीमत लगभग 50 लाख रुपये बताई जा रही है, पकड़े गए आरोपियों को आज पुलिस ने पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज मुजफ्फरनगर पुलिस लाइन स्थित मनोरंजन कक्ष में एक प्रेस वार्ता करते हुए एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना सिविल लाइन पुलिस और एसओजी की टीम ने सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत मेरठ रोड पर स्थित एक खंडहर नुमा गोदाम में छापेमारी करते हुए पांच ऐसे शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो अवैध शराब बनाने व बेचना के काम में लगे हुए थे।

पुलिस की छापेमारी लगते ही आरोपियों ने भागने का काफी प्रयास किया लेकिन पुलिस की सख्ती और घेराबंदी के आगे यह लोग भाग नहीं सके इसके चलते पुलिस ने घेराबंदी करते हुए सभी को दबोच लिया साथ ही साथ मौके से भारी मात्रा में अवैध शराब, शराब बनाने के उपकरण दो कारें आदि सभी सामान जप्त कर थाने ले आई।

एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि पकड़े गए पांचों आरोपियों में कुछ युवक पड़ोसी जनपद मेरठ तो वहीं कुछ युवक गाजियाबाद जनपद के रहने वाले हैं जो काफी समय पूर्व से ही शराब बनाने व बेचने के गोरखधंधे में लगे हुए थे हालांकि हमारी पुलिस इन पर नजर बनाए हुए थी और जैसे ही इन्होंने यहां गोरख धंधा शुरू किया तो पुलिस ने इन पर अपना शिकंजा कसते हुए इन्हें दबोच लिया।

पकड़े गए आरोपियों से विभिन्न कम्पनियों के ढक्कन,होलोग्राम, हजारों की संख्या में रैपर, देशी विदेशी कम्पनी के ढक्कन, होलोग्राम सहित नकली शराब बरामद की गई है।

◆अवैध शराब के मामले में पकड़े गए पांचो आरोपियों ने पुलिस पूछ ताछ में अपने नाम

•1. राजीव गोयल पुत्र कृष्ण गोयल निवासी माधवपुरम थाना ब्रहमपुरी जनपद मेरठ।

•2. उज्जवल शर्मा पुत्र सत्यप्रकाश निवासी ग्राम बक्सर थाना सिंभावली जनपद हापुड हाल निवासी जयभीम नगर थाना भावनपुर जनपद मेरठ।

•3. तरुण कुमार पुत्र बाबू सिंह निवासी ग्राम काजीपुर थाना खरखौदा जनपद मेरठ।

•4. विक्रांत दुग्गल पुत्र ललित कुमार निवासी नेहरुनगर थाना सिहानी गेट जनपद गाजियाबाद।

•5. मनमोहन सिंह पुत्र कदम सिंह निवासी वसुंधरा थाना इंदरापुरम जनपद गाजियाबाद होना बताया है।

◆पकड़े गए आरोपियों से बरामदगी का विवरण

•1. 18 पेटी नकली शराब (मेकडॉवल नम्बर 1 व ब्लेक एंड ब्लू व्हिस्की)
•2. 200 लीटर अपमिश्रित शराब।
•3. 49 हजार ढक्कन भिन्न-भिन्न मार्का।

•4. 17 हजार होलोग्राम।
•5. 04 हजार प्लास्टिक के खाली पव्वे।
•6. 6050 भिन्न-भिन्न ब्रॉन्ड के रैपर।
•7. 200 लीटर ईएनए।
•8. 05 किलोग्राम यूरिया।
•9. 02 कार स्विफ्ट व आल्टो (स्विफ्ट कार पर फर्जी नम्बर प्लेट लगी है।

•10. 01 एलकोहल मीटर, 01 छोटी टंकी टोंटी लगी हुई, 01 मशीन ढक्कन सील करने वाली, 02 प्लास्टिक छलनी, 02 टब, 01 टेपकटर मशीन, 02 टेपरोल, 01 पेट्रोमेक्स, 01 बैट्री टार्च, 20 गत्ते आदि।

एसपी सिटी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि हम लोग शराब की डिमांड मिलने पर अलग-अलग राज्यों के शहरों में अवैध/नकली शराब की सप्लाई करते थे तथा उन्ही शहरों में जाकर सुनसान व खण्डर पडी बिल्डिंग में नकली शराब तैयार कर सप्लाई किया करते थे।
एसपी सिटी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से गहनता से पूछताछ की गई है तथा इनके अन्य साथियों के भी नाम डिटेल की जानकारी की जा रही है यदि इनके किसी साथी का भी नाम प्रकाश में आया तो उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी।

◆अवैध शराब बनाने व् बेचने वालों की गिरफ़्तारी करने वाली पुलिस टीम में

•(1) वरिष्ठ उपनिरीक्षक राकेश कुमार शर्मा, थाना सिविल लाईन, जनपद मुजफ्फरनगर

•(2) उपनिरीक्षक सुनील शर्मा स्वाट टीम, सतपाल सिंह स्वाट टीम।

उ०नि० संजय कुमार आर्य, थाना सिविल लाईन जनपद मुजफ्फरनगर, उपनिरीक्षक कौशल गुप्ता थाना सिविल लाईन जनपद मुजफ्फरनगर, हेड कांस्टेबिल अमित तेवतिया (स्वाट टीम) ब्रहमप्रकाश (स्वाट टीम), जोगेन्द्र कसाना (स्वाट टीम), गुरुनाम सिंह (स्वाट टीन), रूपक नागर (स्वाट टीम) कांस्टेबिल गौरव थाना सिविल लाईन जनपद मुजफ्फरनगर, आदित्य थाना सिविल लाईन, जनपद मुजफ्फरनगर, विमल थाना, सिविल लाईन, जनपद मुजफ्फरनगर मौजूद रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button