Breaking Newsउत्तरप्रदेश

योगी सरकार के आदेशों पर जनपद में लगाया जा रहा है पलीता, खुलेआम नेशनल हाईवे सहित शहर के संपर्क मार्गों पर खड़े हो रहे हैं भारी वाहन

नेशनल हाईवे सहित संपर्क मार्गों पर खड़े वाहनों से हर समय रहता है एक्सीडेंट होने का खतरा, गत देर शाम सीएम ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों सहित परिवहन विभाग व् पुलिस अफसरानों को दिए थे कड़े दिशा निर्देश लेकिन जनपद में इसका कड़ाई से नही हो रहा पालन

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। समूचे उत्तर प्रदेश में सड़क हादसों की रोकथाम के लिए गत देर शाम सुबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ द्वारा सभी जिलों के जिलाधिकारियों /एसपी/ परिवहन विभाग के अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश देते हुए आदेशित निर्देशित किया था कि उत्तर प्रदेश के किसी भी जिले में अवैध बस स्टैंड, टैक्सी स्टैंड, ई रिक्शा स्टैंड, टेंपो स्टैंड बिल्कुल ना हो।

साथ ही साथ नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे, संपर्क मार्गों पर रात्रि एवं दिन में मुख्य सड़कों पर कोई भी भारी वाहन कतई भी खड़ा ना दिखाई दे इनके खड़ा होने से लगातार सड़क हादसों में इजाफा हो रहा है
साथ ही साथ जाम लगने की भी संभावनाएं बनी रहती है।

लेकिन बात अगर जनपद मुजफ्फरनगर की जाए तो आप यहां तस्वीरों में साफ देख सकते हैं किस तरह नेशनल हाईवे 58 पर स्थित जानसठ फ्लाईओवर से मेरठ की तरफ मुख्य राजमार्ग पर किस तरह बेतरतीब वाहन हाईवे पर खड़े दिखाई दे रहे हैं तो वहीं कुछ वाहन रॉन्ग साइड भी आते- जाते दिखाई दे रहे हैं जिनसे हर समय सड़क हादसों का भी खतरा बना रहता है।

यही नहीं जानसठ रोड सुरेंद्र नगर के आसपास तो भारी वाहन एक तरफ शहर के संपर्क मार्गों पर खड़े रहते हैं तो वहीं दूसरी तरफ इन वाहनों के ऊपर भी हाईटेंशन लाइन गुजरी होती है। यहां कई स्कूली संस्थाएं भी संचालित है और हर समय यहां स्कूली बच्चों की भीड़ भाड़ भी रहती है कई मर्तबा यहां सड़क हादसे भी हो गए हैं लेकिन यहां स्थानीय पुलिस /प्रशासनिक अधिकारी एवं परिवहन विभाग अधिकारी अपनी नजरें टेढ़ी करते नहीं दिखाई दे रहे।

ऐसे ही मुजफ्फरनगर के नेशनल हाईवे 58 से भोपा रोड शहर प्रवेश पर आपको बड़े वाहनों का जमावड़ा साफ मुख्य सड़कों पर दिखाई दे जाएगा, हालांकि यहां बकायदा ट्रांसपोर्ट नगर भी है लेकिन भारी वाहन चालक/ मालिकान वहां अपने वाहन नहीं खड़ा करते वह सिर्फ मुख्य मार्गों पर ही आड़े तिरछे कर अपने वाहनों को लगा वहां से इधर उधर हो जाते हैं जिनसे भी हर समय सड़क हादसों का खतरा बना रहता है।

मुजफ्फरनगर के थाना मंसूरपुर क्षेत्र अंतर्गत नेशनल हाईवे 58 पर संधावली फ्लाईओवर के पास तो इससे भी अजीब नजारा आपको देखने को मिल सकता है जहां अवैध रूप से टैक्सी स्टैंड तो है ही।

साथ ही साथ मुख्य राजमार्ग पर कई ढाबे बिना हाईवे अथॉरिटी के हाईवे पर अतिक्रमण किए हुए हैं जिनके यहां अक्सर टूरिस्ट कार चालक और अन्य सवारियां आकर रुक जाती है जिस कारण यहां जाम और सड़क हादसों का मुख्य कारण माना जाता है।

तो वहीं कुछ ढाबे तो ऐसे भी हैं जो हरिद्वार से लेकर राजस्थान और जयपुर तक जाने वाली डबल देकर बसों को अवैध रूप से स्टैंड करा उनमें जीएसटी और सेल टैक्स की चोरी कर माल भी इधर से उधर करने में लगे रहते हैं।

क्या जिला प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी, सेल टैक्स, जीएसटी अधिकारी और परिवहन अधिकारियों की इस तरफ नजरें कभी टेडी नही हुई होंगी भी कैसे जव आँखें ही मूंद ली जाती हों।

मुजफ्फरनगर की अगर बात करें तो योगी सरकार के आदेश निर्देशों की अवहेलना के साथ ही खुलेआम धज्जियां भी उड़ती साफ दिखाई दे रही है तस्वीरें बयां कर रही है कि यहां योगी सरकार के आदेशों का कितना पालन किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button