Breaking Newsउत्तरप्रदेश

युवाओं को सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर ठगने वाला गिरोह गिरफ्तार, लाखो की युवाओं से कर चुके ठगी

पुलिस ने चार ठगों को गिरफ्तार किया है, जनपद गैर जनपद में कर चुके लाखो की ठगी, गिरोह के अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है।

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर की थाना सिविल लाइन पुलिस ने ऐसे चार शातिर ठगों को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है जो जनपद सहित विभिन्न जनपदों में कोचिंग कर नोकरी की तैयारी में लगे हुए थे ,पकड़े गए शातिर इतने चालक थे कि नव युवकों को ही ये अपना शिकार बनाया करते थे और उन्हें सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे ठगी कर लिया करते थे, आज एस पी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने प्रेस वार्ता कर पकड़े गए आरोपियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इनके और साथियों की भी अभी तलाश की जा रही है इस पूरे रैकेट का भी वे जल्द भंडाफोड़ करेंगे, उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी  जनपद सहित विभिन्न जनपदो में अब तक लाखों रुपए की ठगी कर चुकें है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुज़फ्फरनगर से जुडा हुआ है जहां आज  सिविल लाइन पुलिस ने सोमवार को कोचिंग सैंटरो में पढ़ने वाले बेरोजगार युवाओं को विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

सिविल लाइन पुलिस ने लखनऊ और बाराबंकी के रहने वाले राशिद, रोहित, लक्की पांडे और अंकित वर्मा नाम के चारों ठगों को गिरफ्तार कर जहां उनसे कड़ाई से पूछ ताछ की है तो वहीं आज उन्हें  जेल भेज दिया है। ठगों के इस गिरोह ने मेरठ, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, आगरा, मैनपुरी, एटा आदि जिलों में अपना नेटवर्क फैला रखा था और काफी लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना चुके थे।

मुजफ्फरनगर के पुलिस अधीक्षक नगर अर्पित विजयवर्गीय ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि  सिविल लाइन पुलिस ने ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो नव युवकों को फसाकर सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर उनके साथ ठगी किया करते थे, इसमें हमने लखनऊ के तीन लोगों को और एक बाराबंकी के युवक को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गये चारों आरोपियों में राशिद नाम का व्यक्ति इस गिरोह का मास्टरमाइंड है, यह गिरोह कोचिंग में पढ़ने वाले छात्रों को नौकरी लगवाने के नाम पर ठगते थे और बाकायदा उनकी नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे लेकर उनको ट्रेनिंग के नाम पर कहीं भेजा भी जाता था, और उनको सैलरी के नाम पर कुछ दिया भी जाता था।

वहां पर कुछ लोगों को पता चला कि उनके साथ फ्रॉड किया गया है तब वह हमारे पास आए हैं, अभी तक 5-6 लोग हमारे पास आ चुके हैं, अभी हम इनके नेटवर्क की पूरी जानकारी करने में लगे हुए हैं, इनमें दो लोग पोस्टल विभाग में संविदा पर लगे हुए थे, उनका भी पकड़े गए आरोपियों ने ठगी करने में सहयोग लिया है, अभी तक इन्होंने वादियों से साढ़े 24 लाख रुपए कैश लिया है इनके बैंक खातों की भी जानकारी की जा रही है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button