Breaking Newsउत्तरप्रदेश

स्कूटी सवार महिला गंग नहर में छलांग लगाकर करने जा रही थी आत्महत्या, पुलिस ने बचाई जान

ससुराल पक्ष से परेशान होकर महिला मेरठ से स्कूटी पर सवार होकर खतौली गंग नहर में करने जा रही थी आत्महत्या, यूपी 108 प्रभारी सन्नी सिंह की सूचना पर 112 डायल कर्मियों ने बचाई महिला की जान

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में महिलाओं का उत्पीड़न थमने का नाम नहीं ले पा रहा है कहीं महिलाओं को मारपीट कर घर से निकाला जा रहा है, तो कहीं महिलाएं खुद ससुराल पक्ष से दुखी और हताश होकर आत्महत्या जैसे घातक कदम उठाने को मजबूर है, ऐसा ही एक मामला आज खतौली गंग नहर पर देखने को मिला है। जहाँ एक महिला मेरठ से स्कूटी पर सवार होकर आत्महत्या करने को मुजफ्फरनगर स्थित नेशनल हाईवे 58 पर खतौली गंग नहर फ्लाईओवर पर पहुंची और आत्महत्या करने का प्रयास कर रही थी। लेकिन इससे पहले महिला आत्महत्या करती, उससे पहले ही वहां से गुजर रहे मुजफ्फरनगर में तैनात 108 एंबुलेंस प्रभारी सन्नी सिंह द्वारा महिला को किसी तरह बातों में उलझा कर इस पूरे मामले की सूचना यूपी 112 डायल को दे दी।

जहां घटना की सूचना मिलते ही बिना देर लगाए यूपी 112 डायल की पीआरवी संख्या UP32BG/ 2218  कर्मी तुरंत ही मौके पर पहुंचे और किसी तरह गंग नहर में कूद रही महिला को समझा बुझाकर अपनी गाड़ी में बैठा लिया और पीड़ित महिला से जानकारी लेकर  उसके परिजनों को सूचित कर थाना रतनपुरी आने की बात कह है बुलवा लिया।

दरअसल पूरा मामला मुजफ्फरनगर जनपद के नेशनल हाईवे 58 पर स्थित मुख्य गंग नहर फ्लाईओवर का है जहां दोपहर को अचानक एक महिला स्कूटी से पहुंची और गंग नहर में आत्महत्या के इरादे से छलांग लगाने ही वाली थी कि वहां से गुजर रहे 108 प्रभारी सन्नी सिंह की नजर उस पर पड़ गई आनन-फानन में ही सन्नी सिंह द्वारा अपनी गाड़ी रोक कर आत्महत्या करने जा रही महिला को किसी तरह समझा-बुझाकर अपनी बातों में उलझाये रखा और पूरी घटना यूपी 112 डायल को बता दी।

जहां सूचना मिलते ही यूपी 112 डायल की पीआरवी संख्या यूपी 32 बी जी 2218 तुरंत ही मौके पर पहुंची और उसमें सवार  कर्मियों ने किसी तरह आत्महत्या करने जा रही महिला को समझाया बुझाया जिसके बाद उन्होंने महिला को अपनी गाड़ी में बैठा पानी आदि पिलाकर उसको होश दिलाया तो वही उसका नाम डिटेल आदि जानकर उसके परिजनों को पूरे मामले से अवगत कराते हुए थाना रतनपुरी आने की बात बता कही।

मेरठ जनपद से मुजफ्फरनगर गंग नहर में आत्महत्या करने आई महिला ने रोते हुए अपनी आपबीती बताते हुए कहा कि वह अपनी ससुराल गई थी  उसके ससुरालियों ने उसे मारपीट करते हुए घर से निकाल दिया पीड़ित हताश महिला स्कूटी से नेशनल हाईवे 58 गंग नहर फ्लाईओवर के पास पहुंच करना चाहती थी आत्महत्या।

उसने बताया कि वह विद्युत विभाग में तैनात है उसके ससुराल पक्ष शुरू से ही उसको मारपीट व् प्रताड़ित करते आ रहे थे लेकिन किसी तरह बीच-बचाव और रिश्तेदारों के कहने सुनने के बाद वह फिर से अपने ससुराल चली गई थी लेकिन उसको लगातार प्रताड़ित व मारपीट किया जा रहा था यही नहीं उसको मर जाने की भी बात उसका पति देवर और अन्य ससुराल पक्ष लगातार कहते रहे और उकसाते रहे जिससे आजिज आकर आज वह खतौली गंग नहर में आत्महत्या करने पहुंच गई।

जहां सूचना मिलते ही बिना देर लगाए यूपी 112 डायल की पी आर वी संख्या यूपी 32 बी जी  2218 कर्मी तुरंत ही घटनास्थल पर पहुंचे और किसी तरह महिला को समझा-बुझाकर अपने साथ लेकर चले गए। यहां रोती बिलखती महिला अपनी दास्तान पुलिसकर्मियों सहित मीडिया कर्मी और राहगीरों को सुनाती रही पीड़िता का कहना है कि उसके ससुराल पक्ष द्वारा उसके साथ मारपीट की गई है उस को घर से बाहर निकाल दिया है साथ ही साथ उसके बच्चे को भी मार दिया है उसका कहना है वह अब अपने ससुराल नहीं जाना चाहती नहीं तो वे लोग मुझे भी मार सकते है। आत्महत्या करने वाली महिला को बचाने वाली पी आर वी 2218 पर तैनात कर्मियो के नाम!  हैड कांस्टेविल 64 लखमीचन्द, महिला पुलिस कर्मी 67 मधुबाला, हेड कांस्टेबिल चालक वीरेंद्र सिंह

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button