Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबादनोएडा

घूस लेते कैमरे में कैद हुआ पूरा बिजली घर, गाजियाबाद और नोएडा के बिजली घर का सबसे बड़ा खुलासा

खबर वाणी संवाददाता

समीर मलिक

नोएडा। उत्तर प्रदेश में एक तरफ योगी सरकार भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की तमाम कोशिशें कर रही है, बावजूद इसके उनके कुछ अधिकारी उनकी इस मुहिम पर पलीता लगाते हुए नजर आ रहे हैं। ताजा मामला नोएडा सेक्टर 55 स्थित बिजली घर से सामने आया है। जहां एसडीओ अनुराग सक्सेना, जूनियर इंजीनियर रवि रंजन और टेक्नीशियन ग्रेड गौरव शर्मा का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में टेक्नीशियन ग्रेड कर्मचारी गौरव शर्मा उपभोक्ता से 2 किलो वाट का डोमेस्टिक मीटर लगाने के नाम पर 6 हजार रुपए की मांग करता हुआ नजर आ रहा है, और हैरानी की बात तो यह है कि ये सब बिजली विभाग के अधिकारी एसडीओ अनुराग सक्सेना और जूनियर इंजीनियर रवि रंजन के सामने हो रहा था। गौरव शर्मा वीडियो में ये भी कहता हुआ नजर आ रहा है कि वो सरकारी अधिकारी हैं और 4000 रुपए के लिए काम नहीं करता। इसके अलावा वीडियो में गौरव शर्मा एसडीओ और जूनियर इंजीनियर के सामने 6 हजार रुपए में 2 दिन के भीतर मीटर लगाने की बात कह रहा है।

◆SDO अनुराग सक्सेना ने ऑफिशियल वर्जन देने से किया इनकार

वीडियो के वायरल होने के बाद हद तो तब हो गई जब एसडीओ साहब से रिपोर्टर द्वारा मामले में ऑफिशियल वर्जन की मांग की गई, तो एसडीओ साहब खबर रोकने की गुजारिश करने लगे और 1 दिन की मांग करने लगे हालांकि रिपोर्टर द्वारा एसडीओ साहब को स्पष्ट कर दिया गया कि अगर वो मामले में घूस लेने वाले अधिकारी और कर्मचारी पर कुछ नहीं कहना चाहते तो ना कहें, लेकिन खबर किसी भी हालात में दबाई नहीं जाएगी।

◆भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारियों पर कब होगी कार्रवाई

वीडियो वायरल होने के बाद अब देखना ये होगा कि उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ और ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा मामले में भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ क्या कुछ ठोस कार्रवाई करते हैं। या फिर यूं ही उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार का आलम पसरता रहेगा।

◆ बेहद कम शुल्क पर ऑनलाइन लगाया जाता है उपभोक्ता का मीटर

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश बिजली विभाग की तरफ से ऑनलाइन झटपट कनेक्शन के तहत उपभोक्ता मीटर लगा सकते हैं और इसके साथ ही उपभोक्ता बेहद कम शुल्क देकर ऑनलाइन ही इसका भुगतान भी कर सकते हैं। बावजूद इसके बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मीटर लगाने के नाम पर उपभोक्ता से मोटी रकम वसूल रहे हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button