Breaking Newsउत्तरप्रदेश

विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर 450 किलोमीटर साइकिल चलाकर मुजफ्फरनगर पहुंचे डॉ अनिल नौसरान

एचआईवी एड्स के प्रति जन जागरूकता का दिया संदेश, विवाह से पूर्व जन्म कुंडली से पहले मेडिकल कुंडली का मिलान कराएं

खबर वाणी संवाददाता

मुजफ्फरनगर। 3 जून 2022 को विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पर आज 450 किलोमीटर साइकिल चलाकर जन जागरूकता का संदेश देते हुए डॉक्टर अनिल नोसरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पर पहुंचे, जहां पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं अन्य अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा उनका स्वागत किया गया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार ने जानकारी देते हुए बताया कि मेरठ के वरिष्ठ पैथोलॉजी चिकित्सक डॉ अनिल नौसरान समाज में स्वास्थ्य के प्रति जन जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से प्रतिदिन साइकिल चलाकर लोगों को जागरूक करने का कार्य करते हैं उन्होंने बताया कि आज विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर उन्होंने मेरठ से हरिद्वार, देहरादून पोंटा, सहारनपुर से मुजफ्फरनगर होते हुए वापस मेरठ तक 450 किलोमीटर साइकिल चलाकर लोगों को जन जागरूकता संदेश दिए।

वरिष्ठ पैथोलॉजिस्ट डॉ अनिल नोसरान ने कहा कि प्रतिदिन साइकिल चलाकर वह खुद को स्वस्थ तो रखते ही हैं दूसरी ओर वह लोगों को दो मुख्य संदेश भी देकर जन जागरूकता करते हैं पहला संदेश यह देते हैं कि हम सभी को विवाह से पूर्व जन्म कुंडली मिलान से पहले लड़के और लड़की की मेडिकल कुंडली मिलानी चाहिए जिससे कि वे विवाह पश्चात स्वस्थ परिवार की नींव रख सके, इसके साथ ही डॉक्टर अनिल नोसरान साइकिल चलाकर एचआईवी एड्स के प्रति जन जागरूकता संदेश भी लोगों को देते हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में डॉक्टर अनिल नोसरान का स्वागत किया गया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button