Breaking Newsउत्तरप्रदेश

जुमे की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन रहा अलर्ट, शांति पूर्ण पढ़ी गयी नमाज, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की रही पैनी नजर

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में आज यानी जुम्मे के दिन मुस्लिम समाज के नमाज अदा करने को लेकर प्रदेश भर में जहां पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है, तो वहीं मुजफ्फरनगर जनपद में भी सुरक्षा व्यवस्था के खासे इंतजाम किए गए  यहां चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस फोर्स के साथ ही ड्रोन कैमरे ,एलआईयू एवं अन्य संसाधनों से पुलिस हर गतिविधि पर नजर बनाए रही, एसएसपी की मानें तो किसी ने भी कानून व्यवस्था खराब करने या उपद्रव करने की कोशिश की तो यहां सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में आज जुम्मे की नमाज को लेकर शासन स्तर से मिली गाइडलाइन के अनुसार कानून व्यवस्था के सख्त इंतजाम किए गए। जहां गत दिनों जुम्मे की नमाज के बाद ही कई जिलों में शरारती तत्वों द्वारा उपद्रव एवं तोड़फोड़ आदि की गई थी जिसके बाद अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के आदेश अनुसार उत्तर प्रदेश की पुलिस सुबे भर में कानून व्यवस्था चाक-चौबंद एवं उपद्रवियों से निपटने के खासे इंतजाम के साथ तैयार रही।

जुमे की नमाज को लेकर जहां समूचे यूपी में  पुलिस अलर्ट मोर्ड पर रही तो वहीं जनपद में भी हर संवेदनशील इलाकों, मिश्रित आबादियों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, टैक्सी स्टैंड, धार्मिक स्थलों व बड़े चौक, चौराहों पर भी पुलिस की तैनाती की गई थी।

जिले में माहौल शांत रखने सहित सुरक्षा व्यवस्था के कड़े  इंतजाम किए गए थे संवेदनशील इलाकों में भारी फोर्स लगाई गई थी साथ ही साथ फुट पेट्रोलिंग एंव गस्त आदि भी की जाती रही।

यहां संवेदनशील इलाकों में ड्रोन की मदद से भी निगरानी की गई।संवेदनशील जगहों पर वरिष्ठ अफसरों की ड्यूटी भी लगाई गई थी चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी के जरिए भी नजर रखी जाती रही।

बताते चले कि पिछले शुक्रवार प्रयागराज समेत 9 जिलों में जुमे की नमाज के बाद भारी उपद्रव हुआ था जिसके चलते कानपुर,प्रयागराज, सहारनपुर सहित कई शहरों में पुलिस का लगातार फ्लैगमार्च हो रहा है तो वहीं सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।
मुज़फ्फरनगर जनपद की अगर बात करे तो यह जिला अति संवेदनशील माना जाता है हालाँकि यहां सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतेजाम किये गए थे।

तो वहीं दोनों समाज के धर्मगुरुओं से भी शांति स्थापना में सहयोग की अपील की गई थी यहां डी आई जी सहारनपुर डा० प्रीतेंद्र  सिंह भी कैम्प किये हुए थे और अधिनीस्थो के साथ जुमे की नमाज सहित सुरक्षा व्यवस्था पर बारीकी से नजर बनाये हुए थे।

बहराल आज जुमे की नमाज शांति पूर्ण तरीके से अदा की गई है यहाँ नमाजियों ने देश में अम्न चैन की दुआ मांगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button