Breaking Newsउत्तरप्रदेश

अग्निपथ के विरोध में किसान यूनियन का जिला कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन

एक तरफ किसानों का विरोध प्रदर्शन, तो वहीं दूसरी तरफ जुम्मे की नमाज को सकुशल संपन्न कराने को पुलिस प्रशासन ने की चाक-चौबंद व्यवस्था

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज प्रदेश भर के साथ ही जनपद मुजफ्फरनगर में भी अग्नीपथ योजना के विरोध में आज सड़कों पर उतरी भारतीय किसान यूनियन,संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन ने जिलाधिकारी कार्यालय का किया घेराव! जोरों शोरों के साथ किया धरना -प्रदर्शन व् बाद में अपनी मांगो को लेकर महामहिम राष्ट्रपति महोदय के नाम जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन, उधर एक तरफ जुम्मे की नमाज तो वहीं दूसरी तरफ अग्नीपथ के विरोध में किसानों के प्रदर्शन को लेकर मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव के द्वारा विशेष चौकसी के साथ ही पुलिस व्यवस्था चाक-चौबंद की गई।

बता दे जहां एक तरफ अग्निपथ के विरोध में सबसे पहले युवाओं ने विरोध -प्रदर्शन कर प्रदेश भर के कई जिलों में हो हल्ला किया था, तो वहीं अब संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन भी इसमें कूद गई है आज प्रदेश भर में जिला कलेक्ट्रेट पर अपने पूर्व कार्यक्रम के तहत भारतीय किसान यूनियन के सैकड़ों पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया।

मुजफ्फरनगर में सैकड़ों से भी ज्यादा की संख्या में पहुंचे किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं एंव पदाधिकारियों जिसमे महिलाएं भी थी द्वारा जिला कलेक्ट्रेट पर अग्निपथ के विरोध में धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। यहां घण्टो जोरदार नारे बाजी की गई तो वहीं वक्ताओं ने अपने अपने विचार भी रखें यहां पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के रास्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने भी अपने विचार रखे।

यहां नरेश टिकैत ने भारतीय जनता पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि यह सरकार जो भाजपा की सरकार है ठीक नहीं है यह किसानों मजदूरों और अब नौजवानों के साथ बेहूदा मजाक कर रही है तो वही उनके भविष्य से भी खिलवाड़ कर रही है।

नरेश टिकैत ने कहा कि सरकार द्वारा पहले किसानों का उत्पीड़न किया गया किसानों के गन्ना भुगतान बिजली बिल आदि की समस्याएं अभी तक हल नहीं हुई तो वहीं अब यह सरकार युवा नौजवानों के साथ भी उनके भविष्य को लेकर खिलवाड़ कर रही है तरह-तरह के नियम और कानून लागू कर रही है न जाने कहां से अब यह लोग अग्नीपथ योजना ले आए हैं।

पहले सेना की भर्ती में 15 , 20 साल तक युवा काम करते थे उसके बाद रिटायर हुआ करते थे लेकिन अब यह हमें समझाएं कि आखिर 4 साल में सरकार युवाओं के साथ क्या कुछ करना चाह रही है। यहां घंटों चले कार्यक्रम के बाद किसानों ने राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह को अपना धरना समाप्त किया और अपने अपने घरों को लौट गए।

उधर मुजफ्फरनगर की सुरक्षा व्यवस्था की अगर बात की जाए तो यहां एसएसपी अभिषेक यादव के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स मोर्चा संभाले रही आज पुलिस की दो अग्नि परीक्षायें थी एक तरफ जुम्मे की नमाज को सकुशल संपन्न कराना तो वही गुस्साए भारतीय किसान यूनियन को भी काबू में करना रही।
किसानो के लौटने के बाद आख़िरकार जिला पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारीयों ने राहत की साँस ली।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button