Breaking Newsउत्तरप्रदेश

हूटर बजाकर रौब ग़ालिब करना किसान नेता को पड़ा भारी, अब जाना पड़ रहा जेल

खबर वाणी संवाददाता

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में कुछ किसान नेताओ के द्वारा थाने में हूटर बजाकर पुलिस पर रोब ग़ालिब करना उस समय महँगा पड़ गया जब पुलिस ने 5 किसान नेताओ को गिरफ़्तार करते हुए इनकी तीन गाड़ियों को सीज कर दिया और जेल भेज दिया।

दरअसल शुक्रवार की रात भारतीय किसान यूनियन भानू के जिलाध्यक्ष बलराम ठाकुर अपने 20 , 25 कार्यकर्ताओ के साथ तीन गाड़ियों में सवार होकर पुरकाज़ी थाने में हूटर बजाते हुए किसी मुक़दमे में सिफ़ारिश करने पहुँचे थे।

जिसकी सुचना तुरंत पुरकाज़ी थाना थानाध्यक्ष द्वारा
आलाधिकारियों को दी गई, जिसके बाद आलाधिकारियों के दिशा निर्देशन पर पुरकाज़ी पुलिस ने रोब ग़ालिब कर रहे भारतीय किसान यूनियन भानू के जिलाध्यक्ष बलराम ठाकुर सहित 5 कार्यकर्त्ता शमशाद, असलम, इस्तकार और अरुण कुमार को गिरफ़्तार कर सरकारी कार्य में बाधा डालने ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मियो से बदतमीजी करना और थाने में गाड़ियों के हूटर बजाकर हुड़दंग करने की धारा 147, 149, 332, 353 और 186 में मुक़दमा दर्ज कर 207 एमवी एक्ट में एक स्विफ्ट कार,एक ब्लोरो और एक स्कार्पियो कार को सीज कर इनके खिलाफ सख्त कार्यवाही कर दी।

इस मामले में एसपी सिटी की माने तो कल पुरकाज़ी थाने में कुछ संगठन से जुड़े लोग पहुँचे थे और जो दो पुराने मुक़दमे थे उनको ख़त्म करने का दबाव बनाने के उद्देश्य से ये लोग पहुँचे थे। इनकी गाड़ियों में हूटर भी लगे थे जिसका संज्ञान लेते हुए थाना अध्यक्ष पुरकाज़ी ने इनकी गाड़ियों को भी सीज कर दिया है और जो ये लोग थे उनको तुरंत गिरफ़्तार कर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इनसब का पुराना आपराधिक ईतिहास भी पुलिस खंगाल रही है उन सबको देखते हुए इनपर कार्यवाही की जा रही है।

इन 5 लोगो पर सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है जबकि 6 अन्य लोगो पर 151 की कार्यवाही की गई है ये अपने आप को भारतीय किसान यूनियन भानू गुट के सदस्य बता रहे है।इसकी भी हम जांच कर रहे है की ये लोग संगठन से जुड़े है की नहीं और जो भी इसमें कार्यवाही होगी वो हर संभव की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button