Breaking Newsउत्तरप्रदेश

तितावी पुलिस, SOG व सर्विलांस की टीम ने दो अंतरराज्य वाहन चोर किए गिरफ्तार, कब्जे से 5 लग्जरी कार बरामद

दिल्ली सहित कई जिले से चुराई गई थी कारे, SSP विनीत जायसवाल ने खुलासा कर दी जानकारी

खबर वाणी संवाददाता

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर की थाना तितावी पुलिस, SOG एंव सर्विलांस की टीम ने ऐसे दो अंतराज्य वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली सहित जिले में लग्जरी कारों को चुराया करते थे। पकड़े गए दोनों शातिर अपराधियों ने पुलिस ने 5 लग्जरी कारे भी बरामद की है आज SSP ने प्रेस वार्ता करते हुए इस मामले का खुलासा किया है SSP विनीत जायसवाल की माने तो पकड़े गए दोनों बदमाशों के अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है जल्द वे भी सलाखों के पीछे होंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज पुलिस लाईन स्थित सभागार में हुई प्रेस वार्ता के दौरान SSP विनीत जायसवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना तितावी, SOG एंव सर्विलांस की संयुक्त टीम ने अंतरराज्य वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए दो शातिर लुटेरे मुकीम उर्फ मुक्की और अरशद नाम के बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन दोनों बदमाशों की निशानदेही पर इनके कब्जे से चोरी की गई 5 लग्जरी गाड़ियां भी बरामद की है, जिनकी कीमत लगभग 75 लाख रुपए है।

एसएसपी विनीत जायसवाल ने प्रेस वार्ता कर बताया कि यह गिरोह गाड़ियों की खिड़की का शीशा तोड़कर अंदर से दरवाजा खोल लेते थे और ड्रिल अथवा चुंबक की मदद से स्टियरिंग लोक को निष्क्रिय कर देते थे, इसके पश्चात ईसीएम डिकोडर की मदद से डिकोड कर मास्टर चाबी की मदद से गाड़ी स्टार्ट कर चोरी कर लेते थे। उन्होंने बताया की पकड़े गए आरोपी दिल्ली व आसपास के जनपदों से वाहन चोरी कर उन पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर उन्हें बेच देते थे।

पकड़े गए बदमाश मुकीम पर दिल्ली में व आसपास के जनपदों में आधा दर्जन से अधिक अभियोग दर्ज है पुलिस अभी इनके और साथियों की भी तलाश में लगी हुई है और गहनता से जांच पड़ताल कर रही है कि चोरी किए हुए वाहनों को यह गिरोह कहां पर बेचता था।

◆पकड़े गए दोनों शातिर वाहन चोरों के नाम पते…

•1. मुकीम उर्फ मुक्की पुत्र तसलीम निवासी खालापार थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर हाल पता नगर पालिका के सामने थाना थानाभवन, जनपद शामली।

•2. अरशद पुत्र अफजल निवासी दक्षिणी खालापार थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर

◆पकड़े गए आरोपियों से बरामदगी…

•1. सैन्ट्रो कार नं0- HR 21 D 8309 (सुजडू रोड, कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर से चोरी)

•2. स्विफ्ट डियाजर कार नं0- DL 1 CN 7975 (लक्ष्मीनगर, दिल्ली से चोरी)

•3. ब्रेजा कार नं0- UP 15 CB 8350 (पाण्डव नगर, दिल्ली से चोरी)

•4. बलैनो कार नं0- UP 32 LT 4525 (जगतपुरी, शहादरा, दिल्ली से चोरी)

•5. फोरच्यूनर कार नं0- HR 26 DB 4040 (मॉडल टाउन, दिल्ली से चोरी)

•अवैध असलाह 01 तमन्चा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर व तीन फर्जी नम्बर प्लेट

SSP ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त मुकीम उर्फ मुक्की उपरोक्त के विरुद्ध दिल्ली व आस-पास के जनपदों में आधा दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत है तथा दोनों अभियुक्तों के अन्य आपराधिक इतिहास की भी जानकारी स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है जल्द ही इनके और साथियों की जानकारी कर उन्हें भी गिरफ्तार किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button