Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

बिजली विभाग की लापरवाही से गई मजदूर की जान, विभाग ने नगरपालिका को ठहराया मजदूर की मौत का जिम्मेदार

जिस तरह से एक्सईएन ने मजदूर की मौत के लिए नगर पालिका को जिम्मेदार ठहराया है। वो इसके लिए उच्च अधिकारियों से बात करेंगी : शालिनी गुप्ता ईओ खोड़ा नगर पालिका

समीर मलिक

गाजियाबाद। खोड़ा कॉलोनी में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल सोमवार देर रात ईट से लदा ट्रक खोड़ा कॉलोनी के मेन रोड शिव पार्क से होते हुए दिल्ली की तरफ जा रहा था उसी दरमियान जैसे ही ट्रक वार्ड नंबर 12 सभासद राजेंद्र सिंह के आवास पर पहुंचा तभी एकाएक हाईटेंशन तारों से जोरदार धमाके की आवाज आने लगा।

धमाके की आवाज सुन जब स्थानीय निवासी अपने घरों से बाहर निकले तब लोगों ने देखा की एक ट्रक हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया है। जिसमें एक मजदूर बुरी तरह से झुलस गया है। मजदूर को तार की चपेट में झुलसता देख जैसे तैसे लोगों ने पहले तो मजदूर को तार से अलग किया और उसके बाद बिजली, फायर और पुलिस विभाग को घटना की जानकारी दी।

वही घटना के वक्त ट्रक में मौजूद मजदूर अशोक ने बताया कि ट्रक में ड्राइवर समेत चार लोग मौजूद थे। जिसमें अशोक और उसका साथी छत पर सो रहे थे। जबकि मृतक दीपक ड्राइवर के बगल में बैठा हुआ था। जब ट्रक हाईटेंशन तार की चपेट में आने वाला था।

तभी दीपक ने ट्रक की छत पर सो रहे अशोक और उसके साथी को तार से बचने के लिए जैसे ही आवाज लगाई, तभी छत पर सो रहे दोनों लोग तो बच गए, लेकिन दीपक हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। इसके साथ ही अशोक ने बताया कि दीपक की उम्र लगभग 22 साल की है। वो गाजियाबाद के मंडोला में अपने दो भाइयों के साथ रहता है। दीपक सबसे छोटा है और पहले ही दिन काम पर आया था।

दर्दनाक घटना के बाद मौके पर मौजूद वार्ड नंबर 12 के सभासद राजेंद्र सिंह ने एक्सइएन से फोन पर बात कर सारी आपबीती सुनाई और तार बदलवाने की मांग की। सभासद के अनुसार कई बार इन खुले तारों को बदलवाने को लेकर बिजली विभाग को खत लिखा जा चुका है। बावजूद इसके बिजली विभाग के सिर पर जरा भी जूं नहीं रेंगी। जिसके चलते दीपक नामक मजदूर की मौत हो गई।

मजदूर की मौत के बाद एक्सइएन खोड़ा ने बिजली विभाग का बचाव करते हुए मजदूर की मौत की जिम्मेदार खोड़ा नगर पालिका को बताया। एक्सइएन के मुताबिक खोड़ा में बिजली विभाग से संबंधित जो भी छोटी या बड़ी घटना होती है उसके लिए खोड़ा नगरपालिका जिम्मेदार हैं।

एक्सइएन के बयान के बाद खोड़ा नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता ने कहा कि कई बार तारों के मकड़जाल को लेकर बिजली विभाग को अवगत कराया गया है। बावजूद इसके उनकी तरफ से अब तक कोई भी जवाब नहीं मिला है। वहीं दूसरी तरफ शालिनी गुप्ता ने कहा कि जिस तरह से एक्सईएन ने मजदूर की मौत के लिए नगर पालिका को जिम्मेदार ठहराया है। वो इसके लिए उच्च अधिकारियों से बात करेंगी।

बहरहाल आपको बता दें कि खोड़ा कॉलोनी की हर गलियों में खुले हाईटेंशन तार झूल रहे हैं। किसी भी वक्त दूसरी अन्य बड़ी घटनाएं घट सकती हैं। बावजूद इसके बिजली विभाग हमेशा अपने बचाव में यह कहता हुआ नजर आता है कि शासन को एस्टीमेट भेजा हुआ है, एस्टीमेट पास होते ही कार्रवाई की जाएगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button