Breaking Newsउत्तरप्रदेश

लूट की घटना का पांचवा आरोपी भी मुठभेड़ में गिरफ्तार, कब्जे से लूट के 10 हजार 500 रुपये की नगदी बरामद

सोने की अंगूठी, कीमत 1.5 लाख, पीड़ित का मोबाईल, अवैध असलाह जिन्दा व खोका कारतूस सहित एक बिना नम्बर की मोटरसाइकिल भी बरामद आज दिन में ही पुलिस ने लूट की घटना का किया था खुलासा जिसमे पकड़ा गया आरोपी था फरार

खबर वाणी भगत सिंह 

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर की थाना नई मंडी पुलिस ने जहां आज दिन में क्षेत्र में हुई एक बड़ी लूट का 48 घन्टो बाद खुलासा करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, तो वही उनका एक साथी पुलिस की पकड़ से फरार चल रहा था जिसकी तलाश में पुलिस लगातार लगी हुई थी ,लेकिन शाम होते – होते ही पांचवा आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में आ गया जिसके चलते पकड़े गए आरोपी के कब्जे से पीड़ितों से लूटा गया मोबाइल, 10 हजार 500 रुपये की नगदी एक सोने की अंगूठी, अवैध असलाह, कई जिन्दा व खोका कारतूस सहित एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है, बताया जा रहा है कि नई मंडी पुलिस देर रात्रि क्षेत्र में संदिग्ध वाहन /व्यक्तियों की चेकिंग एवं तलाशी अभियान में लगी हुई थी जिसके चलते वाहन चैकिंग के दौरान पुलिस और बदमाश के बीच हुई मुठभेड़ में यह पांचवा आरोपी भी दबोच लिया गया ,मौके पर नई मंडी पुलिस के साथ ही सीओ नई मंडी हिमांशु गौरव एवं खुद एसएसपी विनीत जायसवाल भी मौके पर पहुंच गए थे।

दरअसल पूरा मामला नई मंडी थाना क्षेत्र के रथेड़ी बाईपास के समीप का है जहां आज देर रात्रि नई मंडी पुलिस क्षेत्र में संदिग्ध वाहन/व्यक्तियों की वाहन चैकिंग एंव तलाशी अभियान में लगी हुई थी। तभी विपरीत दिशा से एक बाईक सवार युवक को पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो बाईक सवार ने पुलिस टीम पर फायर झोंक मोके से कच्चे रास्ते ईख के खेत की तरफ भागने का प्रयास किया। पुलिस ने भी आत्मरक्षार्थ जवाबी कार्यवाही में भाग रहे बदमाश को रोकने के लिए फायर झोका तो बाईक सवार पुलिस की गोली से लड़खड़ाता हुआ खेतों में जा गिरा तथा फिर से पुलिस टीम पर फायर झोंक दिए।

उधर पुलिस ने आलाधिकारियों को घटना की सूचना दे मोके पर और फ़ोर्स बुलवा लिया तो व्ही बदमाश की घेरा बन्दी शुरू की उधर हाईवे किनारे बदमाश की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी नई मंडी सुशील कुमार सैनी सहित सीओ नई मंडी हिमांशु गौरव भारी फ़ोर्स के साथ मोके पर पहुंचे और घायल बदमाश की घेराबन्दी करा उसे दबोच लिया जहां पुलिस गिरफ्त में आये बदमाश ने अपना नाम पता शहजाद पुत्र इस्लामूद्दीन निवासी मिमलाना रोड थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर होना बताया। पुलिस द्वारा उसके कब्जे से अवैध असलाह, जिन्दा व् खोका कारतूस सहित एक बिना नम्बर की मोटरसाइकिल 10,500 की नगदी एंव एक सोने की अंगूठी जिसकी कीमत करीब 1,5 लाख रूपये बताई गई है बरामद की पुलिस ने घायल बदमाश शहजाद को उपचार के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया।

उधर घटना की सूचना मिलते ही मोके पर SSP विनीत जायसवाल भी दल बल के साथ पहुंचे और अधिनिस्थ पुलिस अधिकारीयों से जानकारी हासिल की यहां पहुंचने पर एस एस पी ने बताया की अभी कुछ दिनों पूर्व नई मंडी इलाके के गांधी कालोनी में एक व्यापारी के घर अज्ञात बदमाशों द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया गया था जिसमे हमारी पुलिस ने आज चार आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया था जिनमे पांचवा आरोपी भी आज देर रात्रि हुई मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें दिनांक 06.08.2022 को थाना नईमण्डी क्षेत्र की गांधी कालोनी में सुभाष गुलाटी के मकान में अज्ञात बदमाशों द्वारा दंपति को बंधक बनाकर 03 अंगूठी एवं घर में रखे 35 हजार रुपये की लूट करने के सम्बन्ध में पीड़ित द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर थाना नई मण्डी पर अज्ञात अभियुक्तगणों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था।

अभियोग के शीघ्र अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर विनीत जायसवाल द्वारा थाना नई मण्डी पुलिस व एसओजी की 05 टीमों का गठन किया गया था जिनके द्वारा उक्त लूट की घटना मे शामिल 04 अभियुक्तो को आज दिनांक 09.08.2022 को गिरफ्तार करते हुए लूटे हुई नगदी में 17,100 रुपये नगद, 02 अंगूठी को बरामद कर पकड़े गए चारों आरोपियों को जेल भेजा गया था।

जबकि देर रात्रि में पकड़ा गया यह पांचवा आरोपी घायल शहजाद उपरोक्त लूट की घटना में वांछित चल रहा था जिसे भी पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।

◆पांचवे बदमाश को घायल/गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में…

•1 उपनिरीक्षक बालिस्टर त्यागी थाना नई मण्डी, मुजफ्फरनगर।

•2 उपनिरीक्षक अजीत शर्मा थाना नई मण्डी, मुजफ्फरनगर।

•3 है०कां० रोहित तेवतिया थाना नई मण्डी, मुजफ्फरनगर।

•4 कां० रजनीश थाना नई मण्डी, मुजफ्फरनगर।

•5 कां० अंकित थाना नई मण्डी, मुजफ्फरनगर।

•6 कां० कपिल थाना नई मण्डी, मुजफ्फरनगर।

•7 कां० योगेश थाना नई मण्डी, मुजफ्फरनगर है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button