Breaking Newsउत्तरप्रदेश

लाखों की चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, दो चोर गिरफ्तार, चोरों के कब्जे से लाखों की नगदी व दो एलईडी बरामद

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद के थाना नई मंडी क्षेत्र अंतर्गत जानसठ रोड पर स्थित गांव सहावली के मोड़ पर सीमेंट-सरिया की दुकान पर हुई लाखों की चोरी का आज थाना नई मंडी पुलिस ने खुलासा कर दिया है, जिसके चलते पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि इस चोरी की वारदात को तीन युवकों ने अंजाम दिया था जिसमें एक बाल अपचारी सहित दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है इनके कब्जे से चोरी की गई चार लाख पांच सौ रुपये की नकदी व दो एलईडी भी बरामद की गई है।

पकड़े गए आरोपियों के बारे में आला अधिकारियों ने बताया कि इनके पुराने भी अपराधिक इतिहास रहे हैं तथा यह पहले भी कई मामलों में जेल जा चुके हैं अभी इनका एक साथी फरार है जिसको भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरनगर की पुलिस लाइन स्थित मनोरंजन कक्ष में हुई प्रेस वार्ता के दौरान एसएसपी विनीत जायसवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत दिनों थाना नई मंडी क्षेत्र के अंतर्गत जानसठ रोड सहावली गांव के मोड़ पर सीमेंट सरिया की दुकान पर अज्ञात चोरों द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था जिसमें लगभग  साढ़े चार लाख की नगदी व दो बड़ी एलईडी चोरी कर ली गई थी।

उक्त चोरी की घटना के खुलासे के लिए एसपी सिटी अर्पित विजय वर्गी एवं सीओ नई मंडी हिमांशु गौरव व् थाना नई मंडी पुलिस टीम को लगाया गया था जिसमें एसपी सिटी अर्पित विजय वर्गी के नेतृत्व में पुलिस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने एक बाल अपचारी सहित दो युवकों को गिरफ्तार किया है जिनके कब्जे से चोरी किए गए 4:50 लाख की नकदी में 4 लाख 500 रुपये की नकदी व दो बड़ी एलईडी बरामद की गई है।

◆ पकड़े गए आरोपी ने पुलिस पूछताछ में अपना नाम पता…

• 1. कुलदीप पुत्र रामकिशोर निवासी मुरलीपुर गुलाब रोहटा रोड थाना कंकडखेडा जनपद मेरठ।

• 2. 01 बाल अपचारी

पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से बरामदगी का विवरण…

• 1. 02 एल0ई0डी0) (सम्बन्धित मु0अ0सं0- 418/22 धारा 380,457,411 भादवि से सम्बन्धित)

• 2. 4,00,500/- रूपये (सम्बन्धित मु0अ0सं0- 418/22 धारा 380, 457, 411 भादवि से सम्बन्धित )

एसएसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का पुराना अपराधिक इतिहास भी रहा है तथा यह पहले भी जेल जा चुका है।

◆ गिरफ्तार करने वाली टीम का नाम…

• उ०नि० ज्ञानेन्द्र सिंह नागर थाना नई मण्डी मुजफ्फरनगर।

• उ०नि० रामवीर सिहं थाना नई मण्डी मुजफ्फरनगर।

• हैड कांस्टेबिल सुशील कुमार थाना नई मण्डी मुजफ्फरनगर।

• मुनेन्द्र कुमार थाना नई मण्डी मुजफ्फरनगर।

• इरफान अली, थाना नई मण्डी मुजफ्फरनगर।

• राजीव कुमार थाना नई मण्डी मुजफ्फरनगर।

• लोकेन्द्र थाना नई मण्डी मुजफ्फरनगर।

• रविश कुमार थाना नई मण्डी मुजफ्फरनगर हैं।

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी ने पुलिस पूछ ताछ में बताया कि हम दोनों ने अपने साथी मोनू पुत्र प्यारे हाल पता सांई धाम मन्दिर, थाना सिविल लाइन, मुजफ्फरनगर के साथ मिलकर दिनांक 12/13.08.2022 की रात्रि को जानसठ रोड से सहावली जाने वाले रोड के किनारे सीमेन्ट सरिया की दुकान में घुस कर आफिस में रखी मेज की रेक से लगभग साढ़े चार लाख रुपये व (02 एलईडी चोरी थी तथा चोरी के बाद दोनो एलईडी को दुकान के सामने बने नाले में फेंक दिया था। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि अलग-अलग जगहों पर दिन में हम लोग  रैकी कर रात्रि में जो मकान / दुकान सुनसान जगहों पर मिलता है. उनका ताला तोड़कर नगदी व सामान चोरी कर लेते हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button