Breaking Newsउत्तरप्रदेश

संदिग्ध प्रस्थिति में डॉक्टर की मौत, परिजनों ने कार्यवाही को लेकर रात्रि में जिला कलेक्ट्रेट में किया धरना प्रदर्शन

जिला पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारीयों ने दिया जाँच पड़ताल कराने का आश्वासन

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में एक डॉक्टर पर अपने ही कम्पोर्टर की हत्या करने का आरोप लग रहा है, परिजनों की मानें तो डॉक्टर उनके पुत्र को घर से ही बुलाकर ले गया था जहां दोपहर में सड़क हादसे में उनके पुत्र की मौत की सूचना देकर आनन-फानन में ही शव को सुपुर्द ए खाक करा दिया गया। पीड़ित इंसाफ के लिए 2 जनपदों की पुलिस के चक्कर लगते रहे।

लेकिन इंसाफ नहीं मिलने के बाद थक हार कर पीड़ितों ने जिला कलेक्ट्रेट मुज़फ्फरनगर में ही रात्रि को धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। उधर जिला पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारीयों ने पीड़ितों को जाँच उपरांत सही कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

मृतक की फाइल फोटो

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना थाना क्षेत्र के गांव हुसैनपुर कला का बताया जा रहा है जहां के 2 दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने आज देर रात्रि जिला कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन करते हुए जमकर हंगामा किया। यहां पहुंचे गांव हुसैनपुर कला निवासी भूरा पुत्र हमीद ने बताया कि उनके गांव निवासी डॉक्टर शाहनवाज पुत्र मुदा के यहां उनका इकलौता पुत्र सुहैल अपनी पढ़ाई के साथ साथ डॉक्टरी का काम भी सीख रहा था।

वाक्य दिनांक 26/7/2022 का है जब सुबह सवेरे डॉक्टर शाहनवाज उनके पुत्र को घर से ही बुलाकर ले गया था कि मुझे बाहर जाना है और यह क्लीनिक खोल लेगा लेकिन दोपहर होते होते ही डॉक्टर शाहनवाज का फोन आया कि तुम्हारे पुत्र का ऐक्सिडेंट हो गया है।

मैं घटना सुनते ही घबरा गया और अपने किसी साथी के साथ बताए गए स्थान पर पहुंचा लेकिन हमें वहां डॉक्टर शाहनवाज नहीं मिला और ना ही हमारा पुत्र मिला दूसरे गांव में जाकर कहीं हमें हमारे पुत्र को दिखाया गया। और कहा गया कि इसका एक्सीडेंट हो गया है, इसको इलाज के लिए अस्पताल में ले जा रहे हैं।

देर शाम होते होते ही हमारे पुत्र की मौत की खबर आ गई इकलौते पुत्र की मौत की खबर से पूरा परिवार सदमे में आ गया जिसके चलते आरोपी शाहनवाज एवं हमारे परिवार के अन्य लोगों द्वारा मर्तक सोहेल का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया हमारे द्वारा घटना की सूचना स्थानीय बुढाना पुलिस को दी गई जहां बुढाना पुलिस ने हमें घटना बड़ोत की बताकर वहां भेज दिया तो वहां की पुलिस ने घटना बुढाना की बताकर हमें टरका दिया।

हम और हमारा परिवार दोनों ही जनपदों की पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाते रहे लेकिन हमें इंसाफ नहीं मिला थक हार कर हम जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर एवं एसएसपी मुजफ्फरनगर से भी मिले जिन्होंने हमें आश्वासन दिया कि आपके पुत्र की कबर खुदवाकर उसका पोस्टमार्टम करा जांच पड़ताल कराते हुए सही कार्रवाई की जाएगी।

लेकिन हमें इंसाफ नहीं मिला जिसके बाद हम थक हार कर आज जिला कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन को मजबूर हो रहे हैं यहां पीड़ित भूरा ने जानकारी देते हुए बताया कि अब जब रात हो गई है तो हमें जिला पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के फोन आने लगे कि आपको इंसाफ जरूर दिलाया जाएगा सही तरीके से जांच पड़ताल करा उचित कार्रवाई कराए जाने का पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारी हमें आश्वासन दे रहे है।

हम चाहते हैं कि आरोपी शाहनवाज डॉक्टर के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो यहां जय समता पार्टी के बैनर तले दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने पीड़ित के साथ धरना प्रदर्शन किया धरना प्रदर्शन के दौरान भारतीय किसान मजदूर मंच के पदाधिकारी एंव कार्यकर्ताओं ने भी पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाये जाने तक उसके साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर चलने की बात कही तो वहीं उसके धरना प्रदर्शन को अपना समर्थन भी दिया है।

धरना प्रदर्शन करने वालों में मृतक का पिता भूरा पुत्र हमीद, नील कुमार नेता जय समता पार्टी, सूफी सलीम सैलानी, जिलाध्यक्ष भारतीय किसान मजदूर मंच, आस मोहम्मद जिला वरिष्ठ प्रवक्ता, मलिका साहिबा जिलाध्यक्ष, सोनिया तायल जिला उपाध्यक्ष भारतीय किसान मजदूर मंच सहित दो दर्जन से अधिक ग्रामीण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button