Breaking Newsउत्तरप्रदेशमेरठ

क्यूब हाईवे रूट्स की ओर से मेधावियों को की गई छात्रवर्ति वितरण

मेरठ के दौराला स्थित सिवाया टोल प्लाजा के आस पास दस सरकारी विद्यालयों के 20 छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति राशि और प्रशस्ति पत्र दिए गए कार्यक्रम में टोल अधिकारी/कर्मचारी भी रहे शामिल

खबर वाणी संवाददाता

मेरठ। उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ स्थित वेस्टर्न यूपी टोल प्लाजा सिवाया टोल पर क्यूब हाईवे रूट्स फाउंडेशन की ओर से 2016 से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मेधावी छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति एंव प्रशास्तिपत्र सौंपे गए। यहां टोल प्लाजा के अधिकारीयों सहित जिला पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारीयों ने आसपास के क्षेत्र के लगभग 10 सरकारी विद्यालय के 20 छात्र छात्राओं को ₹10000 छात्रवृत्ति राशि और प्रशस्ति पत्र सौंपे है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक यातायात मेरठ जितेंद्र श्रीवास्तव और भारतीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक संतोष वाजपेई द्वारा मेधावी छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति राशि और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। बता दें क्यूब हाईवेज ने इस बार तीन ऐसे छात्र छात्राओं को 10,000 सहानुभूति राशि दी गई जिनकी आर्थिक स्थिति बहुत ही कमजोर है और उनके घर में कमाने वाला भी कोई नहीं है।

इसके साथ ही क्यूब हाईवेज द्वारा चल रहे निशुल्क सिलाई केंद्र में सीख रही महिलाओं में से ऐसी तीन महिलाओं जिनकी आर्थिक स्थिति भी बहुत कमजोर है उनको भी सिलाई मशीन दी गई जिससे कि वह अपना सिलाई का काम शुरू कर रोजमर्रा की जरूरतें पूरा कर सकें।

इसी दौरान 10 सरकारी विद्यालय से आए हुए शिक्षकों को भी शिक्षक दिवस के अवसर पर सम्मानित किया गया कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि हेमंत कुमार डीजीएम एनएचएआई, टीम लीडर एमएस खान। शिवाशीष साहू द्वारा बताया गया कि 2016 से लेकर अब तक कंपनी हर साल बच्चों को छात्रवृत्ति देकर प्रोत्साहित करती चली आ रही है।

इसके अलावा कम्पनी टोल प्लाजा के आस-पास के गांव में निशुल्क सिलाई केंद्र खुलवाती है जिसमें आसपास के गांव की युवतियां और महिलाये निशुल्क सिलाई सीख आत्मनिर्भर बनती है। यहां पहुंचे पुलिस अधीक्षक यातायात जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि यह वेस्टर्न यू पी टोलवे लिमिटेड की तरफ से बहुत ही सराहनीय कार्य किया जा रहा है इसकी जितनी भी तारीफ की जाये कम है।

कार्यक्रम के समापन के बाद क्यूब हाईवेज कंपनी द्वारा मल्लू सिंह आर्य कन्या इंटर कॉलेज दौराला मटौर में छात्र छात्राओं के लिए निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र का भी शुभारंभ किया गया। यहां कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र खुलने से कॉलेज की छात्राओं में खुशी की लहर देखी गई यहाँ कॉलेज की प्रधानाचार्य ने मैं क्यूब हाईवेज कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट शिवाशीष साहू का तह दिल से आभार व्यक्त किया।

यहां सिवाया टोल प्लाजा के उप महाप्रबंधक प्रदीप चौधरी ने बताया कि टोल प्लाजा की कंपनी आसपास के क्षेत्र में बहुत ही सामाजिक कार्य कर रही है जैसे कि निशुल्क सिलाई कढ़ाई केंद्र, हर साल छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति वितरण और कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र।

उन्होंने बताया कि साल 2016 से क्यूब हाईवेज कंपनी इसी तरह लगातार सामाजिक कार्य कर रही है और आगे भी करती रहेगी। कार्यक्रम के दौरान टोल प्लाजा की तरफ से परियोजना निदेशक एंड्रूस लुइस, बृजेश सिंह, मनिंदर विहान, अनुज सोम, राणा प्रताप सिंह,अश्विनी चौहान,शिवा कुमार, आलोक पांडे,स्नेहिल अग्रवाल,अंकिता चौधरी, आशीष चौधरी आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button