Breaking Newsउत्तरप्रदेश

भीषण सड़क हादसे में पुलिसकर्मी सहित चार कार सवार की मौत, एक घायल

घटना स्थल पर पहुंची स्थानीय पुलिस के साथ ही आला अधिकारियों ने सभी के शव को मोर्चरी पर भिजवाकर कार्रवाई शुरू की

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे 58 के देवराणा रिसोर्ट के पास सुबह सवेरे अनियंत्रित वैगनआर कार पहले डिवाइडर से टकराई उसके बाद रोडवेज बस से जा टकराई इस भीषण सड़क हादसे में एक पुलिसकर्मी सहित चार कार सवार लोगों की मोके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है, तो वहीं एक युवक घायल होना भी बताया जा रहा है जिसे डॉक्टरों ने हायर सेंटर रैफर कर दिया है।

आपको बता दे कि योगी सरकार की मनाही के बाद भी नेशनल हाईवे पर बेतरतीब बड़े वाहन दौड़ रहे हैं। यही नहीं बस और ट्रक भी रॉन्ग साइड आ जा रहे हैं, अकेले नेशनल हाईवे 58 पर मु०नगर के रामपुर तिराहा से लेकर खतौली भँगेला बाईपास तक होटलों ढाबों पर इधर से उधर रॉन्ग साइड बसे दौड़ रही है। लेकिन इन बसों और ट्रकों को कोई देखने वाला कोई नहीं है। मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन से लेकर स्थानीय पुलिस परिवहन विभाग की हर समय बड़ी लापरवाही देखी जा सकती है।

गत कुछ माह पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों के अधीनस्थ अधिकारियों को कड़े सख्त दिशा निर्देश दिए गए थे। की किसी भी हाईवे, स्थानीय मार्ग, मुख्य मार्ग, अवैध टेक्सी, बस स्टैंड आदि पर बड़े वाहन सड़कों पर खड़े ना हो। लेकिन मुजफ्फरनगर में तो इसका उल्टा ही असर देखने को मिलता है यहां बिना परमिशन के हाईवे पर खोल दिए जाते हैं बड़े-बड़े कट्स, बड़े-बड़े होटलों और रिजॉर्ट को अवैध कट्स मुहैया करा दिया जाता है।

न इंडिकेशन लाइट होती है और ना ही कोई सिग्नल होता है। टोल देने वाले वाहन चालक भी हाईवे का उठाते हैं पूरा लुत्फ़ लिमिट की स्पीड से भी ज्यादा दौडाते हैं अपने अपने वाहन बेतरतीब बने कट्स पर भी स्थानीय ग्रामीण किसी भी समय बुग्गी झोटा, मोटरसाइकिल ट्रैक्टर ट्राली आदि निकाल लेते हैं जो हादसों का सबब बन जाता है। आखिर इन सब बातों को देखने के बाद भी जिला पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी कब अपनी आंखें खोलेंगे या यूं ही सड़क हादसों को देखते रहेंगे।

दरअसल पूरा मामला मुजफ्फरनगर जनपद के थाना मंसूरपुर अंतर्गत नेशनल हाईवे 58 पर स्थित देव राणा रिसोर्ट के सामने का बताया जा रहा है जहां सुबह सवेरे मेरठ की तरफ से आ रही वैगनआर कार किसी व्यक्ति को बचाने के चक्कर में पहले डिवाइडर से जा टकराई जिसके बाद सीधी कार विपरीत दिशा से आ रही और रोडवेज बस से भी टकरा गई।

इस भीषण सड़क हादसे में कार सवार पुलिसकर्मी सहित चार लोगों की जहां मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई तो वहीं एक अन्य युवक को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है इस भीषण सड़क हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस में भी हड़कंप मच गया आनन-फानन में खतौली और मंसूरपुर पुलिस भारी पुलिस फोर्स के साथ मोके पर पहुंची जहां पुलिस ने सभी के शवों को मोर्चरी पर रखवा दिया है तो वही आगे की जांच पड़ताल में जुट गई है।

इस भीषण सड़क हादसे में मरने वालों के नाम दिनेश, मनीष, देविन्दर व पुलिस कर्मी कुलदीप मिश्रा के रूप में हुई है। आसपास के राहगीरों की माने तो नेशनल हाईवे 58 पर कई कट ऐसे बने हैं जिन पर हर समय वाहन इधर से उधर दौड़ते हैं साथ ही साथ यहां रोडवेज बसें भी विपरीत दिशा से रॉन्ग साइड ही चलती है लेकिन स्थानीय पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही परिवहन विभाग इस तरफ आज तक कोई भी ध्यान देने को तैयार नहीं है। इस तरह रॉन्ग साइड चलने वाले वाहनों एवं बेतरतीब खुलने वाले कटों के कारण ही आए दिन यहां सड़क हादसे हो रहे है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button