Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

Amazon से पैसे रिफंड लेने एक बुजुर्ग को पड़े भारी, 2 खातों से साइबर ठगों ने निकले 72 हजार रुपये

गूगल से पीड़ित बुजुर्ग ने निकाला था एमज़ॉन कस्टमर केयर का नंबर, पैसे रिफंड के नाम पर बुजुर्ग से ठगे 72 हजार रुपये

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद। अगर आप भी ऑनलाइन ऐप से शॉपिंग करने का शौक रखते हैं तो यह खबर आपके लिए पढ़ना बहुत जरूरी है। आजकल साइबर ठगों ने नए नए तरीके से लोगों को अपने जाल में फंसा कर ठगने का एक से बढ़कर एक तरीका निकाला हुआ है। ऐसा ही एक बुजुर्ग को ठगने का ताजा मामला इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के आशियाना ग्रीन सोसाइटी 11 एसएफ से सामने आया है।

बुजुर्ग ने कुछ दिन पहले एमज़ॉन से एक कालीन अपने घर के लिए ऑर्डर किया था। जोकि किसी कारण ऑडर कैंसिल हो गया था, बुजुर्ग के दिए हुए पैसे रिफंड आने थे। जिसके चलते काफी दिन हो गए, पैसे रिफंड नही हो पाए। तो बुजुर्ग ने गूगल बाबा से एमज़ॉन के कस्टमर केयर का नंबर निकाला, और फोन लगा दिया। फोन किसी राहुल नामक युवक के पास मिला और उसने बुजुर्ग को अपने झांसे में लेकर बुजुर्ग से उनके एटीएम कार्ड के फोटो मांगे।

बुजुर्ग ने अपने तीनो खातों के एटीएम राहुल नामक व्यक्ति को भेज दिए। जिसके कुछ ही देर बाद पीड़ित रमेश कुमार के यूनियन बैंक के खाते से 67 हजार रुपये निकल गए, और एसबीआई के खाते से 5 हजार रुपये निकल गए। पीड़ित ने बैंक में जानकारी देते हुए अपने सभी खाते ब्लॉक करा दिए। पीड़ित ने कुछ ही देर बाद स्थानीय थाने जाकर लिखित में शिकायत दर्ज कराई है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button