Breaking Newsउत्तरप्रदेश

ग्रामीण इलाके में गौकशी को लेकर हिन्दू संगठनों में भारी रोष

स्थानीय पुलिस घटना की जाँच पड़ताल में जुटी सख्त कार्यवाही का दिया आश्वासन

खबर वाणी संवाददाता

मुज़फ्फरनगर। योगी सरकार में गौ रक्षा के तमाम दावों के बावजूद भी गौकशी की घटनाएं थमने का नाम नही ले पा रही हैं। ताजा मामला बुधवार की सुबह भोपा थाना क्षेत्र के भोकरहेड़ी-सीकरी मार्ग पर स्थित गन्ने के खेत मे भारी मात्रा में गौवंश के अवशेष मिलने से ग्रामीण इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर ग्रामीणों सहित स्थानीय भाजपा नेताओ का भी जमावड़ा लग गया मोके पर पहुंचे नेताओं एंव ग्रामीणों ने ग्रामीण इलाकों में लगातार हो रही गौकशी की घटनाओं पर रोष प्रकट करते हुए जिला पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारीयों से कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

दरअसल पूरा मामला मुज़फ्फरनगर जिले के भोपा थाना क्षेत्र के कस्बा भोकरहेड़ी ग्रामीण इलाके का है जहां लाखन व बिजेन्द्र के गन्ने के खेत मे बुधवार की सुबह छिलाई का कार्य करने गये मज़दूरों ने खेत मे पड़े गौवंश के अवशेषों को देखा तो सन्न रह गये।

उन्होंने तुरन्त ही खेत के मालिक को घटना की सूचना दी ग्रामीण इलाके में गोकशी की सूचना मिलते ही ग्रामीणों सहित स्थानीय भाजपा नेताओं का मौके पर जमावड़ा लग गया और ग्रामीणों की भारी भीड़ मौके पर जा पहुंची उधर घटना की सूचना भोपा पुलिस को भी दी गई।

जहां सूचना मिलते ही थाना भोपा पुलिस में भी हड़कंप मच गया और आनन-फानन में ही भारी पुलिस फोर्स मौके पर जा पहुंची जहां स्थानीय पुलिस ने गन्ने के खेत से गौ वंश की दो खाल ,दो मुँह ,रस्सियाँ लकड़ी का गुटका व भारी मात्रा में अवशेषों को आम के पेड़ के नीचे पड़ा देखा सम्भवत आरोपियों ने गौकशी की घटना को देर रात्रि में ही अंजाम दिया होगा।

उधर गौकशी की सूचना जंगल की आग की तरह पुरे कस्बे में भी फैल गयी जिसके चलते भाजपा युवा नेता अश्विनी कुमार कार्यकर्ताओं सँग मौके पर पहुँच गये। जहां भाजपा नेताओं सहित स्थानीय ग्रामीणों ने लगातार हो रही गौकशी की घटनाओं पर भारी रोष प्रकट करते हुए गौकशी करने वालो के खिलाफ पुलिस को सख्त एक्शन लेने की बात कही।

मोके पर पहुंचे भोपा थाना प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार सैनी, उपनिरीक्षक मोहित कुमार, रेशमपाल, ललित कुमार ने घटना की गहनता से जांच की व अवशेष का सेम्पल मेडिकल परीक्षण के लिये भेज अवशेषों को गड्ढे में दबवा दिया। ग्रामीणों की माने तो दो माह पूर्व भी गोकशों द्वारा भोकरहेड़ी के जंगल मे गौकशी की घटना को अंजाम दिया गया था जिसका खुलासा कर पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया था लेकिन क्षेत्र में गौकशी की घटनाये रुकने का नाम नही ले पा रही है जो योगी सरकार के गोवंशों के बचाव के तमाम दावों की भी पोल खोल रहीं है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button