Breaking Newsउत्तरप्रदेश

प्रदेश सरकार आवारा गोवंशों से दिलाये निजात, नही तो होगा प्रदर्शन : संजय राठी RLD नेता

रिपोर्ट – भगत सिंह/विशांक राठी

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में आवारा पशुओं के रख-रखाव उनकी खानपान आदि की समुचित व्यवस्था को लेकर अब ग्रामीण इलाकों में भी लोग पंचायतें करने लगे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि एक तो आवारा गोवंश से किसानों की फसलें खराब हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ इन आवारा पशुओं से लोग चोटिल भी हो रहे हैं।

यही नहीं खुद आवारा गोवंश भी आए दिन कहीं ना कहीं मौत के गाल में भी समा रहे हैं गत रात्रि भी एक एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से आवारा गोवंश की दुखद मौत हो चुकी है। स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि अगर जल्द ही सरकार इस ओर नहीं चेती तो जिले में आवारा गोवंश से बचाव के लिए धरने प्रदर्शन किए जाएंगे।

दरअसल थाना मंसूरपुर अंतर्गत गांव सोंटा में आवारा गौवंशों से बचाव के लिए ग्रामीणों ने एक पंचायत का आयोजन किया जिसमें गांव समाज के लोग एकत्रित हुए और आवारा गोवंश सहित अन्य पशुओं से खेत खलियान को बचाने व् आवारा पशुओं के रख रखाव आदि की व्यवस्था पर चर्चा की गई।

पंचायत का संचालन अमित राठी ने किया इस पंचायत में बालेन्द्र, रूपक, जितेंद्र, बिट्टू, श्यामधन, बिजेंद्र, सहदेव, उमेश बाबा, विनीत,छोटा प्रधान, अनुज प्रवेश, ओंकार, प्रदुमन, सिंटू, मोनू और अशोक सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे। पंचायत में ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि शहर के साथ-साथ अब ग्रामीण इलाकों में भी आवारा गोवंश घुसने लगे हैं और किसानों की फसलों को खराब करने के साथ ही उन्हें चोटिल भी कर रहे हैं इनपर तत्काल रोक लगनी चाहिए।

उन्होंने कहा की ग्रामीण इलाकों में आवारा घुमंतू गोवंशों का आतंक लगातार बढ़ता जा ही रहा है आवारा गोवंश की वजह से ग्रामीण लगातार भय के साए में जी रहे हैं। तो वही खुद आवारा गोवंश भी मौत के गाल में समा रहे हैं रालोद नेता संजय राठी की मानें तो गत रात्रि भी एक ट्रेन हादसे में आवारा गोवंश की दर्दनाक मौत हो चुकी है और न जाने कितने आवारा गोवंश इसी तरह चोटिल होने के साथ ही मर रहे हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button