Breaking Newsउत्तरप्रदेश

बाबा रामदेव के विवादित बयान पर राकेश टिकैत का बयान, बाबा का काम योग का योग पर करना चाहिए काम

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर।  योग गुरु बाबा रामदेव के द्वारा नमाज पर दिए गए विवादित बयान को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का बड़ा बयान सामने आया है ।जिसमें उन्होंने कहा है कि बाबा रामदेव का काम योग का है योग के लिए ही वह जाने जाते हैं उन्हें उस पर काम करना चाहिए इस तरह के बयान उन्हें नहीं देना चाहिए साथ ही राकेश टिकैत ने यह भी कहा कि हम उनसे कहेंगे कि वह इस तरह के बयान ना दें।

 

दरअसल आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर में चल रहे भारतीय किसान यूनियन के अनिश्चितकालीन धरने को आज 7 दिन हो चुके हैं। इस दौरान आज जब हमने धरना स्थल पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से बाबा रामदेव के द्वारा नमाज पर दिए गए बयान पर बात की तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि उन्हें इस तरह की भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और अगर उन्हें बात करनी है तो देश के विकास की बात करें जो हुनर उनके पास है योग का वह योग की बात करें जो प्रोडक्ट वह बनाते हैं वह उसकी बात करें।

राकेश टिकैत की माने तो हम दिन तो अब सब भूल गए दिन गिन के क्या धरने खत्म होते हैं धन्य खत्म होते हैं बात करके हम यहां इसलिए थोड़ा ना बैठे हैं कि इतने दिन पूरे हो जाएंगे और हम चले जाएंगे सरकारी बातचीत का रास्ता खोलें बातचीत के बगैर किसान नहीं जाएगा वापसी। कौन कह रहा है भीड़ कम है ज्यादा भीड़ का यहां करें क्या ज्यादा भीड़ आएगी तो वह सिंग मारेगी एक दूसरे के जितनी जरूरत है उतने लोग हैं लोग आ रहे हैं और जा रहे हैं।

गलत सलत बयान तो ये ही देंगे ना यह देश उस तरफ अब जाना चाहता है संत महात्मा है योग के हैं उन्हें इस तरह की भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए भाई क्लियर वह भी उसी लाइन पर चल रही है जिस पर दूसरे चल रहे हैं देश में विकास की बात करो उन्हें जो काम दे रखा है ऊपर वाले ने उन्हें जो हुनर दिया वह योग की बात करो वे जो प्रोडक्ट बनाते हैं उसकी बात करो या सरकारों से इतना वो हो गए क्या हर आदमी इसी पर ही चलने लगा हिंदू मुस्लिम हिंदू मुस्लिम उनका जो काम है उन्हें वह करना चाहिए यह तो अब चलेगा ही क्योंकि चुनाव आ रहा है इस तरह के जो विचारधारा के लोग हैं वह इसी तरह की बात करेंगे भाई गन्ने पर भी दे दें जोहोर फसल है उस पर भी दे दे लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा महंगाई बहुत बढ़ रही है। उस पर बयान देने चाहिए सड़क का क्या हाल है हॉस्पिटलों की क्या सुविधा है उस पर बयान देना चाहिए बिल्कुल हम उन्हें कहेंगे कि उन्हें इस तरह के बजाने दे यह उनका काम नहीं है उनका काम योग का है वह योग के उसमें ही जाने जाते हैं उसी पर ही उन्हें काम करना चाहिए सभी लोग वहां पर योग करते हैं उसमें किसी के उसमें इस तरह का वह बयान ना दें।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button