Breaking Newsउत्तरप्रदेश

सप्ताह भर से चल रहे धरना प्रदर्शन में बड़ा एलान 10 फ़रवरी को भाकियू करेगी महापंचायत 

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन का पिछले 1 हफ्ते से लगातार धरना जारी है।जिसके चलते शुक्रवार को धरना स्थल पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 10 फरवरी को धरना स्थल पर महापंचायत करने का ऐलान किया है।

बताया जा रहा है कि इस महापंचायत में संयुक्त किसान मोर्चा के लीडर जहां हिस्सा लेंगे तो वही इस महापंचायत में आसपास के जनपद से ही किसान पहुँचेगे लेकिन हरियाणा और पंजाब का किसान इस महापंचायत में हिस्सा नहीं लेगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से बात करते हुए राकेश टिकैत ने बताया कि 10 फरवरी को एक पंचायत यहां पर है मुद्दे गन्ना भुगतान, गन्ने का रेट, बिजली गलत बिलिंग, अवैध मुकदमें, आवारा पशु, 10 साल पुराने वाहन यह सारे यीशु हैं बजट पर कुछ नहीं हुआ यह सारे यीशु रहेंगे।

पंचायत हम करेंगे बड़ी संख्या में पंचायत में किसान आएंगे लोकल जिलों के ही किसान रहेंगे हरियाणा और पंजाब से किसान नहीं आएंगे जो ट्रैक्टर बैन है वही ट्रैक्टर जीआईसी मैदान में पंचायत में आएंगे सब रजिस्ट्रेशन कैंसिल करने के सरकार ने आदेश कर दिए हैं।

वे जो गाड़ियां हैं उनके रजिस्ट्रेशन कैंसिल हो गए अब अगर वे चलेंगे तो वह अवैध हैं क्या इस तरह की सरकारें देश में चाहिए यह निर्णय एक तानाशाही निर्णय है हम इसके खिलाफ हैं इस मीटिंग में हम अपील कर रहे हैं लोगों से कि आओ और जो यीशु हैं उनके साथ में यहां पर शामिल हो संयुक्त मोर्चा के लीडर यहां पर आएंगे पब्लिक नहीं आएगी क्या पता उसके बाद में क्या होगा।

10 साल पुरानी जिसके गाड़ी टूटेगी वह रोएगा जो डॉक्टर हैं जज हैं उनकी 30, 30, 40, 50 हज़ार किलोमीटर से ज्यादा की गाड़ी चली नहीं 10 साल में उनकी गाड़ी छूटेगी गाड़ी घर में खड़ी खड़ी अवैध हो गई तो उसके खिलाफ आंदोलन देश में होंगे इस पंचायत में बड़ा निर्णय हो सकता है हरियाणा पंजाब के किसान अभी नहीं आएंगे जब जरूरत पड़ेगी तब देखेंगे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button