Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

पसोंडा गांव में धूमधाम से मनाई गई संत शिरोमणि गुरु रविदास की जयंती

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद। भीम आर्मी राष्ट्रीय कोर कमेटी के सदस्यों ने संत शिरोमणि गुरु रविदास की जयंती पसोंडा गांव में धूमधाम से मनाई और प्रतिभा सम्मान समारोह भी रखा गया जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में मुकाम हासिल करने वाले प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया तो वहीं संत शिरोमणि गुरु रविदास जी के जीवन दर्शन पर विचार रखते हुए कई वक्ताओं ने अपने विचार रखें। कार्यक्रम की शुरुआत संविधान की प्रस्तावना की शपथ दिलाकर की गई कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों ने संविधान की प्रस्तावना की शपथ ली और कार्यक्रम की शुरुआत की।

वहीं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सिंह जी भी कार्यक्रम में पहुंचे और गुरुजी के आदर्शों पर चलने की लोगों से अपील की, इसी के साथ वरिष्ठ समाजसेवी सिकंदर यादव जी ने संत शिरोमणि रविदास जी की पर प्रकाश डालते हुए बताया कि किस तरह से साडे 650 वर्ष पहले भारत की भूमि पर एक महान संत पैदा हुए जिन्होंने मानवता का संदेश दिया और लोगों को आस्था और पाखंड से दूर रहने की अलक जगाई , ताकि समाज मानवतावादी बन सके।

वही इस दौरान कई और वक्ताओं ने भी अपने विचार प्रकट किए इसमें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता महेश आर्य जी,  आजाद समाज पार्टी के प्रदेश महासचिव निजाम चौधरी जी, लोकदल के नेता शमशाद चौधरी,  बागपत के जिला पंचायत अध्यक्ष जय किशोर  जीएसटी डिप्टी कमिश्नर पंकज के सिंह कई समाजसेवी रामदुलारी यादव ने भी अपने विचार रखे और समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने के लिए संत शिरोमणि गुरु रविदास  के पद चिन्हों पर चलने की बात कही।

कार्यक्रम में महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तो वही कार्यक्रम में पहुंचे सभी अतिथियों और लोगों ने संत शिरोमणि गुरु रविदास जी तथागत गौतम बुध और डॉक्टर अंबेडकर के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर उनको नमन किया।

कार्यक्रम के आयोजक भीम आर्मी राष्ट्रीय कोर कमेटी के सदस्य विजय कुमार जाटव जी ने जयंती के अवसर पर गरीब महिलाओं को कंबल और शॉल वितरण किए साथी इस दौरान बच्चों को भी सम्मानित किया गया जिन बच्चों ने 80% से ज्यादा नंबर हासिल किए हैं। इस दौरान कई और प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया जिसमें जगत से जुड़ी प्रतिभाएं एटा से जुड़ी प्रतिभाएं खेल जगत से जुड़ी प्रतिभाएं भी सम्मानित की गई।

कार्यक्रम में भीम आर्मी की टीम ने कड़ी मेहनत कर कार्यक्रम को सफल बनाया जिसमें नरेश कुमार पुनिया, कार्तिक कुमार, ललित कुमार, मनीष कुमार, शिव कुमार, निशांत कुमार, लकी कुमार ,दक्ष कुमार, हर्ष कुमार, पंकज कुमार, हिमांशु कुमार, अजय जाटव, दीपक गौतम, मोनू गौतम, प्रिये, सतीश जाटव, बिट्टू जाटव आदि शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button