Breaking Newsउत्तरप्रदेश

पौराणिक तीर्थ नगरी शुकतीर्थ गंगा घाट पर हुआ महा आरती का आयोजन, राज्यमंत्री सहित गणमान्य लोग रहे उपस्थित

भगत सिंह / अमजद काजी

मुजफ्फरनगर। जनपद की पौराणिक तीर्थस्थली शुकतीर्थ स्थित गंगा घाट पर आज देर शाम गंगा मैया की महाआरती का आयोजन किया गया गंगा महाआरती में उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निर्वाल, सहित क्षेत्रिये गणमान्य लोगों सहित विभिन्न प्रदेशों से आए श्रद्धालुओं ने भाग लिया यहां गंगा आरती के पश्चात उत्तर प्रदेश के कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पौराणिक तीर्थ नगरी शुक्रतीर्थ के विकास के लिए तत्पर है।

लगभग 10 करोड़ की लागत से शुक्रतीर्थ का कायाकल्प किया जाएगा वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी भी यहां गंगा की धारा लाये जाने की बात कह चुके है। जल्द ही यहां गंगा की धारा लाई जायेगी वही गत दिनों उत्तराखंड से छोड़े गए विषैले पानी और केमिकल के बारे में राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा है कि उत्तराखंड की एक फैक्ट्री के विरुद्ध मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है इस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शुक्रतीर्थ/ भोपा। शुक्रवार की शाम शुकतीर्थ स्थित गंगा घाट पर गंगा आरती का आयोजन किया गया है जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार के कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निर्वाल कथा व्यास आशीष माधव शास्त्री, आचार्य भारद्वाज, आचार्य अजय भारद्वाज, शुकतीर्थ कनक भवन 108 ब्राह्मणों सहित बनारस से पधारे विद्वानों द्वारा मां गंगा की आरती अष्टोत्तर श्रीमद् भागवत कथा एवं जयपुर – जोधपुर, बेंगलुरु, मुजफ्फरनगर, मेरठ, दिल्ली, नोएडा, बरेली आदि जनपदों और राज्यों से पधारें श्रद्धालुओं ने यहां गंगा महा आरती में भाग लिया है।

बता दे अभी सप्ताह भर पहले शुक्र तेरी स्थित गंगा घाट का पानी विषैला और काला हो गया था जिसके चलते स्थानीय श्रद्धालुओं और साधु संतों ने गंगा घाट पर गंगा के दूषित होने को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया था।

मामले में उत्तर प्रदेश कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल के हस्तक्षेप पर उत्तराखंड राज्य की एक फैक्ट्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है यहां प्रदूषण विभाग ने भी अपनी अलग से कार्रवाई की है तत्पश्चात अब गंगा घाट पर साफ स्वच्छ गंगाजल बह रहा है आज यहां गंगा घाट पर महा आरती का आयोजन किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button