Breaking Newsउत्तरप्रदेश

चैत्र नवरात्रों की पूर्व संध्या पर बाजारों में हुई रोनक, सज-धज कर तैयार हुए माता के मंदिर

पूजा अर्चना के सामान खरीदने को बाजारों में जुटी भीड़

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। कल यानि बुधवार को चैत्र नवरात्रे प्रारंभ होने जा रहे हैं समूचे भारतवर्ष में माता के नवरात्रों के दौरान विशेष पूजा अर्चना के साथ तमाम मंदिरों की साज-सज्जा और पूजा-अर्चना कल से प्रारंभ होने जा रही है।

नवरात्र की पूर्व संध्या पर बाजारों में भी रौनक छा गई है और लोग पूजा अर्चना का सामान दुकानों से खरीदते नजर आ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ माता के मंदिरों में भी साज-सज्जा और आकर्षण लाइटें लगाकर मंदिरों को भव्यता का रूप दिया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर कि अगर हम बात करें तो यहां मुजफ्फरनगर के नई मंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत गांधी कॉलोनी में एकमात्र माता वैष्णो देवी का मंदिर है जिसमें दूरदराज के ग्रामीण इलाकों सहित शहर की जनता माता वैष्णो देवी के दर्शन- आरती पूजा-अर्चना को आते हैं।

चैत्र के नवरात्रों की पूर्व संध्या पर माता वैष्णो देवी मंदिर को भव्यता के साथ फूलों एवं विशेष तौर की लाइटों से सजाकर तैयार किया जा रहा है तस्वीरों में आप देख सकते हैं शहर के एकमात्र माता वैष्णो देवी मंदिर को सजाया और संवारा जा रहा है।

यहां माता के मंदिर के पुजारी आचार्य यमुना प्रसाद डिमरी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह मंदिर प्राचीन सिद्ध पीठ मंदिर है और यहां माता वैष्णो देवी के दर्शन तमाम श्रद्धालु प्रतिदिन तो आते ही है लेकिन नवरात्रों के दिनों में यहां दूरदराज से भी श्रद्धालु एवं भक्तजन माता के दर्शन एवं पूजा अर्चना को आते हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर हम लोग भी माता वैष्णो देवी मंदिर में विशेष पाठ कराएंगे और यह अच्छी पहल है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश के तमाम मंदिरों में पाठ की व्यवस्था कराए जाने के दिशा निर्देश दिए गए हैं।

वहीं मंदिर आयोजक समिति से जुड़े दिनेश पुंडीर ने बताया कि यह माता वैष्णो देवी का मंदिर शहर में एकमात्र मंदिर है जिसको भव्यता के साथ सजाया और संवारा जा रहा है कल चैत्र के नवरात्रि प्रारंभ होने जा रहे हैं यहां विशेष पूजा अर्चना कल से की जाएगी तमाम श्रद्धालु भक्तजन माता के दर्शनार्थ यहां कल से आने प्रारंभ हो जाएंगे तथा यहां माता का चौदस का मेला भी अप्रैल महा में लगता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button