Breaking Newsउत्तरप्रदेश

पुलिस ने चोरी का किया खुलासा, दो शातिर चोर गिरफ्तार

पकड़े गए आरोपियों से दो लाख दस हजार सात सौ रूपये की नगदी सहित चोरी में प्रयुक्त ग्राइंडर मशीन भी बरामद

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर की थाना मंसूरपुर  पुलिस ने क्षेत्र में हुई एक चोरी की घटना का खुलासा करते हुए 2 चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, पकड़े गए दोनों चोरों के कब्जे से चोरी किए गए दो लाख से अधिक रुपए की नगदी सहित चोरी में प्रयुक्त हैंड ग्राइंडर मशीन भी बरामद कर ली गई है पुलिस ने दोनों से पूछताछ के बाद आज उन्हें जेल भेज दिया है।

मुजफ्फरनगर की पुलिस लाइन में स्थित मनोरंजन कक्ष में हुई प्रेस वार्ता के दौरान एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना मंसूरपुर क्षेत्र के गांव बोपाडा निवासी नीरज पुत्र जिले सिंह निवासी हुसैनपुर बोपाडा थाना मन्सूरपुर, मुजफ्फरनगर द्वारा थाना मन्सूरपुर पुलिस को लिखित तहरीर देकर अवगत कराया था।

कि अज्ञात चोरों द्वारा उसके घेर में बने कमरे तथा कमरे में बनी अलमारी का ताला ग्राइन्डर से काटकर अलमारी में रखे 05 लाख रूपये की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। जिसके सम्बन्ध मेें थाना मन्सूरपुर पुलिस द्वारा सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर घटना के शीघ्र व सफल अनावरण के लिए टीम गठित की गई।

जिसके चलते वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी खतौली डॉ0 रविशंकर एवं थाना प्रभारी रोजन्त त्यागी के कुशल नेतृत्व में थाना मन्सूरपुर पुलिस द्वारा मुखबिर खास की सूचना पर  दिनांक 20.03.2023 की रात्रि को चोरी के अभियोग का सफल अनावरण करते हुए 02 शातिर चोरों को नेशनल हाईवे 58 स्थित शाहपुर कट के पास से गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए दोनों चोरो के कब्जे से चोरी किए गए 02 लाख 10 हजार 700 रूपये की नगदी सहित एक  हैंड ग्राइन्डर मशीन भी बरामद की गई है।

पकड़े गए दोनों चोरों ने पुलिस पूछ ताछ में अपने नाम पते–

1. राहुल पुत्र मदन निवासी ग्राम बोपाडा थाना मन्सूरपुर, मुजफ्फरनगर।

2. सोनू पुत्र इस्लाम निवासी ग्राम बोपाडा थाना मन्सूरपुर, मुजफ्फरनगर मूल निवासी ग्राम बडका थाना बडौत, बागपत होना बताया है ।

एसपी सिटी ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों में सोनू पुत्र  इस्लाम पीड़ित के घर पर काम करता था तथा उसने अपने साथी राहुल पुत्र मदन के साथ मिलकर इस चोरी की घटना को अंजाम दिया था इन्होंने हैंड ग्राइंडर मशीन से अलमारी काट कर इस बड़ी नकदी पर हाथ साफ किया था।

पकड़े गए चोरों से बरामदगी का विवरण-

02 लाख 10 हजार 700 रूपये की नगदी एंव  01 हैंड ग्राइन्डर मशीन बरामद की गई है।

दोनों चोरो को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में-

उपनिरीक्षक विजय कुमार शर्मा थाना मन्सूरपुर, मुजफ्फरनगर, हैड कांस्टेबिल अजय कुमार थाना मन्सूरपुर, मुजफ्फरनगर, कांस्टेबिल ओमवीर सिंह थाना मन्सूरपुर, मुजफ्फरनगर शामिल रहे हैं। एसपी सिटी ने बताया कि थाना मंसूरपुर पुलिस द्वारा यह एक सराहनीय कार्य किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button